दिल्ली में नई शराब ठेके खुलने की निति के खिलाफ, बीजेपी ने किया चक्का जाम

03 Jan, 2022
Head office
Share on :

आम आदमी पार्टी सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी का सोमवार सुबह 9 बजे से जारी चक्का जाम 12 बजे के आसपास खत्म हो गया।

बीजेपी के जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली का हर व्यक्ति और औरत नई शराब नीति से परेशान दिख रहा है. उनका कहना है कि घरों के बगल में शराब के ठेके खुल रहे हैं. बीजेपी आज दिल्ली के 15 अलग-अलग मुख्य स्थानों पर चक्का जाम कर इसका विरोध करेगी.

आदेश गुप्ता ने बताया कि, केजरीवाल पंजाब में शराबबंदी पर रोक लगाने के लिए तरह-तरह की बातें कर रहे हैं तो वहीं दिल्ली को एक शराब नगरी बनाने में तुले हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी इसे होते हुए नहीं देखेगी

दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली सरकार की तरफ से नई एक्साइज पॉलिसी को लागू किया गया है, इसके तहत तकरीबन 849 नई शराब की दुकानें खोली जा रही हैं. नई पॉलिसी के तहत हर वार्ड में 3 नई शराब की दुकानें होंगी, जिसे लेकर बीजेपी लगातार दिल्ली सरकार को घेरने में लगी है. 

दिल्ली के हर जिले में बीजेपी ने सोमवार को चक्का जाम की अपील की, जिसके चलते लक्ष्मी नगर विकास मार्ग आईटीओ तक भारी जाम लग गया. हालांकि थोड़ी देर बाद ही बीजेपी के तमाम नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

गरीबों के घर बर्बाद करेगी नई नीति- भाजपा

भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति नौजवानों और गरीबों के घरों को बर्बाद करेगी. दिल्ली सरकार ने शराब पीने की उम्र 21 साल से घटाकर 18 कर दी है. इसके अलावा लड़कियों के लिए पब बनाए जाएंगे. हम इन नीतियों के विरोध में दिल्लीवासिसियों के साथ चक्का जाम कर रहे है.

हिरासत में लिए गए कई भाजपा

दिल्ली में चक्का जाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने जाम खुलवाने की कड़ी में कई प्रदर्शनकारी भाजपा नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। हालांकि, कुछ देर बाद इन्हें छोड़ भी दिया गया, इसकी भी खबर मिली है।

इससे पहले दिल्ली में शराब के नए खुल रहे ठेकों के विरोध में सोमवार सुबह से जारी भाजपा के प्रदर्शन के चलते कई जगहों पर भीषण जाम लग गया। चक्का जाम के तहत सुबह नौ बजे से ही भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए। इसके चलते दिल्ली में 15 जगहों पर जाम लगा। इससे वाहन चालकों को बहुत दिक्कत पेश आई। आइटीओ चौराहे पर प्रदर्शन और चक्का जाम के कारण विकास मार्ग पर मध्य दिल्ली की ओर आने वाली लेन पर तकरीबन 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का असर दिल्ली-यूपी सीमा पर भी नजर आया। कुछ ही देर में गाजियाबाद में यूपी गेट पर भी जाम के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई।

News
More stories
UP चुनाव सर्वे: क्या यूपी में अखिलेश बना सकते हैं समाजवादी पार्टी की सरकार? देखिए ताजा सर्वे BJP-SP में कहां किसकी टक्कर