“हरिद्वार: यातायात व्यवस्था को सरल और व्यवस्थित बनाने हेतु जिलाधिकारी ने दिए निर्देश”।

16 May, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार, 16 मई 2024: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने आज एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने यातायात व्यवस्था को और अधिक सरल और व्यवस्थित बनाने के लिए एनएचएआई, लोनिवि और नगर निगम के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि नेशनल हाईवे के किनारों से अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्यवाही की जाए, और इसके लिए न्यायालय द्वारा जारी आदेशों का पालन किया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि अतिक्रमण हटाने से पहले और बाद की फोटोग्राफी की जानी चाहिए, और 15 दिन के भीतर पुनः अतिक्रमण की जांच की जाए।

उन्होंने बताया कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है, और इस वर्ष कावड़ मेले को पिछले वर्ष की तुलना में और अधिक सुविधाजनक बनाने की कोशिश की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को पार्किंग और अन्य सुविधाओं की जानकारी के लिए विभिन्न स्थानों पर दिशा-सूचक साइन बोर्ड लगाए जाएं।

उन्होंने एनएचएआई, लोनिवि और पुलिस विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यातायात व्यवस्था को और अधिक सरल और सुलभ बनाने के लिए पन्तदीप पार्किंग से जल संस्थान तक 7 मीटर चौड़ी स्लिप रोड और सर्विस रोड का निर्माण कराने के निर्देश दिए।

बैठक में एसपी क्राईम और यातायात पंकज गैरोला, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, उप जिलाधिकारी उदयवीर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, सचिव एचआरडीए उत्तम सिंह चौहान, अधिशासी अभियंता लोनिवि सुरेश तोमर, डिप्टी मैनेजर एनएचएआई अमित शर्मा, एसएनए श्याम सुन्दर प्रसाद सहित एनएचएआई के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

संदीप उपाध्याय

News
More stories
हरिद्वार में बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े हत्या: पुलिस ने 48 घंटों में खोला रहस्य”