दिग्विजय सिंह का दावा: इंडिया गठबंधन की ओर देश का रुझान, एनडीए को चुनौती

16 May, 2024
Head office
Share on :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रयागराज में पत्रकारवार्ता में एक बयान देते हुए कहा है,देश में बदलाव की बयार की बात कही है। उनका कहना है कि एनडीए के ‘400 पार’ के नारे के विपरीत, देश भर में इंडिया गठबंधन के पक्ष में एक मजबूत माहौल बन रहा है। इसी संदर्भ में, उन्होंने रायबरेली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें बघेल ने राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन की ओर से प्राइम मिनिस्टर कैंडिडेट के रूप में प्रस्तुत किया था।

दिग्विजय सिंह ने यह भी बताया कि इंडिया गठबंधन की जीत के बाद सभी दल मिलकर प्रधानमंत्री पद के लिए निर्णय लेंगे, जैसा कि 2004 में डॉ. मनमोहन सिंह के चयन के समय हुआ था। उन्होंने देश में महंगाई और बेरोजगारी के विषय पर मोदी सरकार को घेरते हुए जनता से किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया और जनता में यह सुगबुगाहट है कि एनडीए की सरकार नहीं बन रही है।

अमेठी और रायबरेली की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए, श्री सिंह ने चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे पर भी बात की और ईवीएम तथा निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग 28 मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को मुलाकात का समय तक नहीं दे रहा है, जिससे निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

विमल श्रीवास्तव

News
More stories
अमरोहा में पारा 41 के पार, पश्चिमी यूपी में बारिश की उम्मीद कम