दिल्ली एनसीआर में उबर ला रही है प्रीमियम बस सेवा, मिलेगा आरामदायक सफर का अनुभव

17 May, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली, 17 मई 2024: राइड-हेलिंग दिग्गज उबर दिल्ली एनसीआर में ‘उबर शटल’ नामक अपनी प्रीमियम बस सेवा शुरू करने जा रही है। यह सेवा उच्च-मध्यम वर्ग के यात्रियों को लक्षित करेगी और उन्हें सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

दिल्ली परिवहन विभाग से मिली मंजूरी:

दिल्ली परिवहन विभाग ने उबर को बसें संचालित करने के लिए आवश्यक लाइसेंस दे दिया है। इस अनुमति के साथ, उबर दिल्ली-एनसीआर में पहले से ही मौजूद ओला और रैपिडो जैसी बस सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होगा।

गतिशील मूल्य निर्धारण:

उबर को अपनी बस सेवाओं के लिए गतिशील मूल्य निर्धारित करने की अनुमति होगी। इसका मतलब है कि किराया मांग और आपूर्ति के आधार पर ऊपर या नीचे जा सकता है। हालांकि, न्यूनतम किराया डीटीसी वातानुकूलित बसों के व्यस्त समय के किराए से अधिक होगा।

भारत में दूसरा देश:

यह लॉन्च भारत को मिस्र के बाद उबर शटल सेवाओं का अनुभव करने वाला दूसरा देश बनाता है। उबर ने पहले पश्चिम बंगाल सरकार के साथ साझेदारी में कोलकाता में शटल सेवा शुरू की थी।

आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा:

उबर शटल यात्रियों को आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करेगा। प्रत्येक बस में 20-50 यात्री बैठ सकेंगे और बसें स्थानीय रूप से संचालित होंगी।

निर्बाध बुकिंग:

यात्री उबर ऐप के माध्यम से निर्बाध रूप से शटल बुक कर सकेंगे।

विविधता लाने का प्रयास:

यह विस्तार भारत में अपनी गतिशीलता समाधानों में विविधता लाने के लिए उबर के बढ़ते प्रयास का हिस्सा है। उबर पहले से ही इंटरसिटी सवारी, प्रति घंटा किराए और अन्य सेवाओं के साथ सफल रहा है।

वित्तीय सफलता:

वित्त वर्ष 2023 में, उबर इंडिया के मोबिलिटी वर्टिकल ने 678 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया, जो कि 40% से अधिक की वृद्धि दर्शाता है।

भविष्य की योजनाएं:

उबर निकट भविष्य में अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में अपनी उबर शटल सेवा का विस्तार करने की योजना बना रहा है। यह सेवा यात्रियों को विभिन्न प्रकार के सुविधाजनक और आरामदायक परिवहन विकल्प प्रदान करेगी।

निष्कर्ष:

उबर शटल दिल्ली एनसीआर में यात्रियों के लिए एक नया और रोमांचक विकल्प होगा। यह सेवा उन लोगों को आकर्षित करेगी जो आरामदायक और किफायती बस यात्रा का अनुभव चाहते हैं।

Tags : #दिल्ली_एनसीआर #उबर #बस_सेवा #प्रीमियम #आरामदायक_सफर #ओला #रैपिडो

Deepa Rawat

News
More stories
देहरादून सहित 7 जिलों में बारिश की संभावना, तापमान 39 डिग्री सेल्सियस को पार