नरेला में वार्ड नियंत्रण विभाग की मनमानी: अवैध कब्जे पर नाला निर्माण, ग्रामीणों में रोष!

17 May, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: नरेला विधानसभा क्षेत्र, वार्ड नंबर 5 के बकौली गांव में बाढ़ नियंत्रण विभाग पिछले एक महीने से नाले का निर्माण कार्य कर रहा है। लेकिन, गांव वालों का कहना है कि नियमों की अनदेखी की वजह से नाले का निर्माण किया जा रहा है। गांव का मुखिया बता रहा है कि रोड करीब 33 फुट का है, जिस पर अवैध कब्जा कर रखा है। उनका कहना है कि अवैध कब्जे को हटाए बिना ही नाले का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी वजह से गांव की मुख्य सड़क और भी संकरी हो रही है।

बाइट, कृष्ण सिसोदिया

1978 में, पूरे गांव की गलियों की निशान दही हुई थी, जिसमें मुख्य रोड करीब 60 फुट का बताया गया था। लेकिन, उसके बाद जब गांव की दोबारा चकबंदी हुई, तो गांव के मुख्य रोड को 33 फीट का कर दिया गया। लेकिन, बीते कुछ सालों में, गांव की सड़क केवल 20 से 22 फुट की रह गई है, जिस पर अवैध कब्जा कर रखा है।

बाइट, तेजपाल सिसोदिया
बाइट, बलराम

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस गांव की हम बात कर रहे हैं, वह नरेला विधानसभा क्षेत्र के विधायक शरद चौहान का गांव है, जो कि आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। गांव के मुख्य द्वार पर लिखा हुआ है कि बकौली गांव में आपका स्वागत है”, लेकिन स्वागत की तस्वीर जरा आप भी देख लीजिए, सड़कों पर पानी भरा हुआ है और धूल मिट्टी उड़ रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गांव की सड़क को इसलिए छोड़ नहीं किया जा रहा है क्योंकि विधायक के कुछ खास लोगों के मकान भी सड़क किनारे हैं, जिन्होंने कई फुट सरकारी जमीन पर अपने मकान बना रखे हैं। इसकी वजह से, बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी इस मामले में ढीला बर्ताव कर रहे हैं।

जिस पैसे से बाढ़ नियंत्रण विभाग कार्य कर रहा है, वह पैसा भी जनता के टैक्स का है, लेकिन जनता की बाढ़ नियंत्रण विभाग और स्थानीय विधायक सुनी नहीं रहे और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं।

Tags : #नरेला #बाढ़नियंत्रण #नालेनिर्माण #अवैधकब्जा #यातायात

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
चारधाम यात्रा: वाहनों की भीड़ से निपटने के लिए नया प्लान, सीमित आकार के वाहनों को ही मिलेगी अनुमति