थपथपाई पीठ, लगाया गले…हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे पीएम मोदी, सामने आया वीडियो

21 Nov, 2023
Head office
Share on :

अहमदाबाद: अहमदाबाद में आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया से ड्रेसिंग रूम में मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया. पीएम मोदी ख‍िलाड़‍ियों से बातचीत के दौरान कहा कि देशवासी आपको देख रहे हैं.

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, जवाब में खेलने उतरी कंगारू टीम ने 6 विकेट से 42 गेंदें शेष रहते हुए जीत हास‍िल कर ली. यह ऑस्ट्रेलियाई टीम का छठा वर्ल्ड कप रहा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया है.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिकॉर्ड छठी बार खिताब अपने नाम कर लिया. हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों और फैन्स का दिल टूट गया. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक पड़े थे. इसकी तस्वीरें देखकर फैन्स भी भावुक हो गए थे.

इससे पहले प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी संग ख‍िलाड़‍ियों ने मुलाकात और बातचीत को लेकर फोटोज शेयर किए थे. मोहम्मद शमी ने भी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वो प्रधानमंत्री के गले लगकर काफी इमोशनल हो गए. शमी ने X पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मुझे समर्थन करने के लिए सभी भारतीय फैन्स को धन्यवाद देना चाहता हूं. पीएम का आभारी हूं जिन्होंने विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा उत्साह बढ़ाया. हम वापसी करेंगे.’

वहीं रवींद्र जडेजा ने भी पीएम मोदी संग मुलाकात की फोटो शेयर की. इस फोटो में पीएम जडेजा से हाथ मिला रहे हैं. जडेजा ने लिखा, ‘हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था, लेकिन कल हम हार गए. हम सभी दुखी हैं, लेकिन लोगों का समर्थन हमें हौसला दे रहा है. पीएम कल ड्रेसिंग रूम में पहुंचे जो विशेष और बहुत प्रेरणादायक था.

श्रेयस अय्यर ने भी एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया. श्रेयस ने लिखा, ‘हमारा दिल टूट गया है. यह अभी भी शांत नहीं हुआ है और कुछ समय तक ऐसा नहीं होगा. यह मेरा पहला विश्व कप था जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया. बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट, सहयोगी स्टाफ और फैन्स का शुक्रिया, जिन्होंने शुरू से अंत तक हमारा समर्थन किया. पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी बधाई.’

ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार फाइनल खेलने उतरी थी. उसे दो बार 1975 में वेस्टइंडीज और 1996 में श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 6 बार 1987, 1999, 2003, 2007, 2015 और 2023 में खिताब जीता. उसने 1999 से 2007 तक लगातार 3 बार खिताब जीता था.

News
More stories
‘राष्ट्रीय प्रोजेक्ट प्रभावित हैं और विज्ञापनों पर पैसा खर्च हो रहा’, कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार