एसटीएफ उत्तराखंड ने देशभर में लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया

14 May, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने क्रेडिट कार्ड दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना विपिन पाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी हरिद्वार में रहकर देशभर में लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। एसटीएफ ने उसके कब्जे से 14 डेबिट कार्ड, तीन रजिस्टर, एक चेक बुक और एक पीओएस मशीन बरामद की है।

गिरोह का मोडस ऑपरेंडी:

विपिन पाल ऑनलाइन कॉल करके लोगों को क्रेडिट कार्ड, इंश्योरेंस और लोन दिलाने का झांसा देता था। वह लोगों से उनके बैंक खाते और डेबिट/क्रेडिट कार्ड की जानकारी हासिल करता था और फिर उनके खातों से रकम निकाल लेता था।

एसटीएफ की कार्रवाई:

देशभर में क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एसटीएफ उत्तराखंड ने विभिन्न वेब पोर्टल की जांच शुरू की। इस दौरान उन्हें विपिन पाल के गिरोह के बारे में जानकारी मिली। विभिन्न राज्यों में ठगी के मामलों की पुष्टि के बाद एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए विपिन पाल को गिरफ्तार कर लिया।

बाइट: आयुष अग्रवाल, एसएसपी एसटीएफ

एसटीएफ की आगे की योजना:

एसटीएफ विपिन पाल से पूछताछ कर रही है ताकि गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा सके। एसटीएफ लोगों से अपील करती है कि वे किसी भी अज्ञात व्यक्ति को अपनी बैंकिंग जानकारी न दें और यदि वे किसी धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

अतिरिक्त जानकारी:

  • आरोपी विपिन पाल मूल रूप से शामली, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।
  • वह साल 2017 से हरिद्वार में रह रहा था।
  • एसटीएफ ने आरोपी से बरामद रजिस्टर में ठगी करने की पूरी स्क्रिप्ट बरामद की है।

Hashtags: #UttarakhandSTF #CreditFraud #Arrest #Haridwar #OnlineScam #CyberCrime #PublicAwareness

Shubham Kotnala

News
More stories
आग की लपटों में घिरी ITO इनकम टैक्स बिल्डिंग, 7-8 घायल, शॉर्ट सर्किट का शक।