सुशील मोदी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

14 May, 2024
Head office
Share on :

PM Modi Reaction On Sushil Modi Death: बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे.

PM Modi On Sushil Modi Passes Away: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार (13 मई) को निधन हो गया है. वो 72 साल के थे. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है. 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है. बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है. आपातकाल का पुरजोर विरोध करते हुए, उन्होंने छात्र राजनीति से अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. वे बेहद मेहनती और मिलनसार विधायक के रूप में जाने जाते थे. राजनीति से जुड़े विषयों को लेकर उनकी समझ बहुत गहरी थी. उन्होंने एक प्रशासक के तौर पर भी काफी सराहनीय कार्य किए. जीएसटी पारित होने में उनकी सक्रिय भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति!”

अमित शाह ने सुशील कुमार मोदी को बिहार की राजनीति का महान पुरोधा बताते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “हमारे वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन की सूचना से आहत हूं। आज बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को हमेशा के लिए खो दिया। एबीवीपी से भाजपा तक सुशील जी ने संगठन व सरकार में कई महत्त्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया। उनकी राजनीति गरीबों व पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित रही। उनके निधन से बिहार की राजनीति में जो शून्यता उभरी है, उसे लंबे समय तक भरा नहीं जा सकता। दुख की इस घड़ी में पूरी भाजपा उनके शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है। ईश्‍वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ॐ शांति शांति!”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, “बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता, श्री सुशील कुमार मोदी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित था. उन्होंने बिहार में पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए काफ़ी परिश्रम किया. बिहार के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे. ईश्वर उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति!”

News
More stories
दिल्ली के रोहिणी में सीवर में उतरे युवक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप