दिल्ली के रोहिणी में सीवर में उतरे युवक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

14 May, 2024
Head office
Share on :

13 मई, 2024 को दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक 32 वर्षीय युवक की सीवर में गिरने से मौत हो गई। मृतक हरिकृष्ण प्रसाद, रोहिणी के डी मॉल में स्वीपर का काम करते थे।

पीड़ित परिजनों के मुताबिक छुट्टी के दिन युवक को घर से कॉल कर बुलाया गया और दो लोगों को सीवर में उतार दिया गया। जब सीवर से दोनों बाहर नहीं आए। वहां मौजूद एक व्यक्ति ने साहस दिखाते हुए उन्हें सीवर से बाहर निकाला। जिसके बाद दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जिनमें से एक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के अनुसार:

मृतक की पहचान सुल्तानपुरी इलाके के रहने वाले हरिकृष्ण प्रसाद के तौर पर की गई। जो अपने पत्नी और एक बच्ची के साथ रहा करता था। परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार और मैनेजर ने मृतक को जबरदस्ती छुट्टी के दिन बुलाया और जबरन उन्हें सीवर में उतरने के लिए मजबूर कर दिया। ऐसे में दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई। मौत की वास्तविक वजह क्या है? ये तो पुलिस की जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। लेकिन अभी तक मामले को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है।

परिवार के आरोप:

बता दें कि मृतक की शादी की आज दूसरी सालगिरह भी थी। लेकिन शादी की यहीं सालगिरह हरिकृष्ण प्रसाद के लिए आखिरी दिन साबित हुई। जिसके बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल है। जिन लोगों ने मृतक को सीवर में उतारा उन लोगों के खिलाफ परिजन अब कार्रवाई की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगा रहे है। अब देखना ये होगा कि पीड़ित परिजनों को कब तक इंसाफ मिल पाता है।

राजधानी दिल्ली से रोनित मौर्य की रिपोर्ट

News
More stories
हरिद्वार में आयुष्मान योजना के तहत लूट का सिलसिला जारी: जया मैक्सवेल अस्पताल पर आरोप