Women’s Boxing : रेलवे की सोनिया लाठेर, टीएन की एस कलाइवानी ने विजयी शुरुआत की

23 Dec, 2023
Head office
Share on :

ग्रेटर नोएडा :  2016 विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की सोनिया लाठेर और तमिलनाडु की एस कलाईवानी ने यहां 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के शुरुआती दिन शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

सोनिया ने 57 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच में मध्य प्रदेश की माही लामा के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और 5-0 से आसान जीत हासिल की।

पिछले संस्करण की रजत पदक विजेता कलाईवानी भी 48 किग्रा मैच में केरल के मिलानो एमजे के लिए बहुत मजबूत साबित हुईं। उसके लगातार हमले ने रेफरी को तीसरे दौर में प्रतियोगिता रोकने और उसे विजेता घोषित करने के लिए मजबूर किया।

कलाइवानी अब अगले दौर में हरियाणा की गितिका से भिड़ेंगी, जिन्होंने राउंड 1 (आरएससी) जीत में रेफरी द्वारा प्रतियोगिता रोककर तेलंगाना की मेराज बेगम को हराया था।

रिंकू (52 किग्रा) और तन्नु (57 किग्रा) हरियाणा के अन्य मुक्केबाज थे जिन्होंने जीत दर्ज की और 16वें दौर में प्रवेश किया।

इस बीच, 2021 एशियाई युवा चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता उत्तराखंड की निवेदिता कार्की (48 किग्रा) ने राउंड 2 में रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) की जीत सुनिश्चित करने के लिए मेघालय की वेरोनिका सोहशांग पर दबदबा बनाया।

मौजूदा विश्व चैंपियन स्वीटी बूरा (81 किग्रा), 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा (60 किग्रा) और टोक्यो ओलंपियन पूजा रानी (75 किग्रा) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दूसरे दिन अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

मौजूदा टूर्नामेंट में शीर्ष सम्मान के लिए 12 भार वर्गों में 300 से अधिक मुक्केबाज प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। फाइनल 27 दिसंबर को खेला जाएगा।

News
More stories
Uttarakhand Cabinet: यूसीसी ड्राफ्ट कमेटी के अब तक लिए गए फैसलों को मंजूरी