सैफ अली खान और प्रभास स्टारर ‘आदिपुरुष’ की नई रिलीज डेट आउट !

01 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर, अभिनेता सैफ अली खान और प्रभास अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ की नई रिलीज की तारीख सामने आगयी है। मंगलवार को महा शिवरात्रि की सुबह-सुबह प्रभास ने इंस्टाग्राम पर फिल्म की पोस्टर साझा करते हुए लिखा, “#आदिपुरुष वर्ल्डवाइड थियेट्रिकल रिलीज़ 3डी में 12 जनवरी 2023 को।” फिल्म में सैफ अली खान और प्रभास के अलावा कृति सेनन और सनी सिंह भी हैं. कृति ने भी अपने इंस्टाग्राम फीड पर अपनी आगामी फिल्म का अपडेट साझा किया।

मुंबई: प्रभास और सैफ की रामायण रूपांतरण आदिपुरुष इससे पहले अगस्त 2022 में रिलीज होने वाली थी लेकिन लाल सिंह चड्ढा से टक्कर को रोकने के लिए रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था।  हालांकि, प्रशंसकों को अपने पसंदीदा सितारों को एक साथ बड़े पर्दे पर देखने के लिए पांच महीने और इंतजार करना होगा। क्यूंकि ओम राउत के निर्देशन में बनी यह फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में देखने मिलेगी। वहीं निर्देशक ओम राउत ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में यह भी बताया की आदिपुरुष को दुनिया भर में 3-डी में रिलीज़ किया जाएगा। आगामी फिल्म को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, ओम राउत, प्रसाद सुतार और रेट्रोफाइल्स के राजेश नायर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

आदिपुरुष को भारतीय महाकाव्य रामायण के रूपांतरण के रूप में पेश किया गया है जो बुराई पर अच्छाई की जीत के इर्द-गिर्द घूमता है। फिल्म में, प्रभास कथित तौर पर भगवान राम की भूमिका निभाएंगे, और सनी लक्ष्मण की भूमिका निभाएंगे। वहीं, कृति फिल्म में सीता की भूमिका निभा रही हैं जबकि सैफ रावण की भूमिका निभाएंगे।

इसे भी पढ़ें –  अभिनेता धनुष की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मारान’ का ट्रेलर रिलीज

आदिपुरुष 7000 साल पहले के हिसाब से सेट किया गया है और सारे किरदार रामायण से प्रेरित हैं लेकिन आधुनिक कहानी कहने की तकनीक आज के जमाने की है। फिल्म में, प्रभास के चरित्र को राम नहीं कहा गया है, बल्कि उनका नाम राघव है जो की राम का दूसरा नाम है। वहीं कृति का नाम सीता के बजाये जानकी बताया गया है, जबकि सैफ अली खान का नाम रावण नही लंकेश है। वैसे तो आदिपुरुष का शाब्दिक अर्थ है “पहला आदमी”, लेकिन यहाँ इसकी व्याख्या “सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति” की है।

आदिपुरुष के अलावा, प्रभास आने वाली फिल्म राधे श्याम में पूजा हेगड़े के साथ नजर आने वाले हैंजो जो की 11 मार्च को रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा प्रभास के पास सालार सहित कई परियोजनाएँ जिनमे से एक नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘के’ भी है, जिसमें अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में हैं.

वहीं, बात आदिपुरुष की करें तो यह फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ समेत चार भाषाओँ में रिलीज होगी।

News
More stories
अभिनेता धनुष की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मारान’ का ट्रेलर रिलीज