चुनावी घमासान: सत्ता की राजनीति में दावों का दौर।

18 May, 2024
Head office
Share on :

प्रयागराज : लोकसभा चुनाव के मध्यनजर सत्ताधारी दल और विपक्ष दोनों ही अपनी-अपनी जीत के दावे पेश कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता, सुप्रिया श्रीनेत ने प्रयागराज में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बड़े आत्मविश्वास के साथ यह दावा किया है कि आगामी 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार सत्ता में आएगी। उनका कहना है कि चार चरणों के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि न तो भाजपा और न ही नरेंद्र मोदी इस बार सत्ता में वापसी करेंगे।

श्रीनेत ने यह भी बताया कि उन्हें जिन भी प्रदेशों में जाने का अवसर मिला, वहां से मिले फीडबैक से यह स्पष्ट है कि भाजपा की वापसी नहीं होगी। रायबरेली में राहुल गांधी की जीत को लेकर उन्होंने एक बड़ा दावा किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी पांच लाख से अधिक मतों से विजयी होंगे। इसी तरह, अमेठी में के एल शर्मा की जीत के भी उन्होंने बड़े दावे किए हैं।

दूसरी ओर, सीएम योगी के बयानों पर भी श्रीनेत ने प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर बेरोजगारी, महंगाई और अन्य मुद्दों पर चर्चा न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बीजेपी ने पहले 400 सीटें पार करने का नारा लगाया था, लेकिन अब जनता के वोटों से उनके खिलाफ जवाब दिया जा रहा है, जिससे बीजेपी के नेता अब उस नारे को नहीं लगा रहे हैं।

Tags : #चुनाव2024 #राजनीतिकघमासान #कांग्रेसविजय #भाजपाविरोध #राहुलगांधी #अमेठी #रायबरेली #सुप्रियाश्रीनेत #इंडियागठबंधन #सत्ताकीराजनीति #चुनावीदावे

विमल श्रीवास्तव

News
More stories
चारधाम यात्रा 2024: बिना पंजीकरण के वाहनों पर प्रतिबंध, यात्रियों को होगी परेशानी