Delhi Encounter : शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़

01 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

दिल्ली में एक बार फीर से मुठभेड़ की खबर सामने आई है. यह खबर बाहरी उत्तरी जिले की है जहाँ दिल्ली पुलिस और अपराधियों के बीच हुई भयंकर गोलीबारी से पूरा इलाका कांप गया. दोनों तरफ से कुल 22 राउंड फायरिंग हुई जिसमे पुलिस ने दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के AATS स्टाफ ने की और बहुत बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए काला जठेड़ी और गोल्डी बरार के 2 ऐसे शार्पशूटेरो को गिरफ्तार किया है जो एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में दिल्ली आए थे। उनके पास से 2 पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, और एक चोरी की बाइक भी बरामद हुई है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरियाणा के परविंदर (31) और टोनी (22) के रूप में हुई है. 

इसे भी पढ़ें – क्या गर्लफ्रेंड Saba Azad संग सैटल होने के सपने देख रहे हैं Hrithik Roshan?

दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली, हरियाणा में हुई लूट और बेंगलुरु में हुई हत्या के अपराध में वांछित  बदमाश और शार्प शूटर रात करीब 2- 2.30 बजे अपने सहयोगी के साथ अलीपुर इलाके में आकर गैंगस्टर सुनील और दिल्ली पुलिस में तैनात एक सिपाही की हत्या को अंजाम देगा. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत ऐक्टिव हो गई और AATS इंस्पेक्टर संदीप यादव ने अपनी टीम के साथ अलीपुर-बूढ़पुर रोड, टिवोली गार्डन के पास जाल बिछा दिया. 

जब बदमाशों की मोटरसाइकिल आती दिखी तो पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक रोकने की बजाय उन्होंने स्पीड बढ़ाली जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसे घेर लिया. पुलिस के जाल में फसता देख दोनों बदमाशों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जहाँ एक गोली  हेड कॉन्स्टेबल सतेन्द्र के कान के पास से गुजरी तो वहीं 2 गोलियां महिला सब इन्स्पेक्टर रश्मि की बुलेट प्रूफ जैकेट से जा टकराई. जिसके जवाब  में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू करदी और मकुछ ही देर बाद ही दोनों शख्स को धर दबोचा और उनके हथियार छीन लिए.

पूछताछ पर मालूम चला कि दोनों ही शख्स बदमाश काला जठेड़ी और गोल्डी बरार के शार्पशूटर हैं और उसी के इशारे पर दिल्ली आए थे. इतना ही नही, पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि परमिंदर इसके अलावा भी कई अपराधों से जुड़ा हुआ था. जिसमे बंगलुरु में हुई हत्या, साथ ही दिल्ली में करीब 24.7 लाख रुपए की लूट, हरियाणा में हुई 35 लाख रुपए की लूट, सदर झज्जर में हुई 7 लाख की लूट और अंबाला में एक कबूतर बाजी के मुकदमे  भी शामिल है. हालाँकि, पुलिस ने दोनो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और कार्यवाही शुरू हो चुकी है.

News
More stories
Ukraine Russia war: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों नें भारत सरकार से लगाई गुहार