मल्लिकार्जुन खरगे ने अडानी मुद्दे पर एक बार फिर बीजेपी को घेरा, पूछा – अडानी की संपत्ति केवल 2.5 साल में 12 लाख करोड़ कैसे हुई ?

06 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: आज एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अडानी मुद्दे पर बीजेपी को अपने निशाने पर लिया है। खरगे ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि अडानी मुद्दे पर विपक्ष की आवाज को दबाया गया। सरकार इस मु्द्दे पर जेपीसी के गठन से क्यों डर रही है ?

ये भी पढ़े: 6 अप्रैल को अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है भारतीय जनता पार्टी, अवसर पर पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, जाने बीजेपी का इतिहास !

मोदी सरकार लोकतंत्र की बहुत बातें कहती है लेकिन जो कहती है उसके तहत चलती नहीं हैं – खरगे

Mallikarjun Kharge Elected New Congress President, First Non-Gandhi Chief  In 24 Years - मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 137 साल पुरानी  पार्टी का 24 साल बाद पहला गैर-गांधी ...

मल्लिकार्जुन खरगे बीजेपी को घेरते हुए कहा कि सरकार ने इस बजट को चर्चा में नहीं लाने का पूरा प्रयास किया। मोदी सरकार लोकतंत्र की बहुत बातें कहती है लेकिन जो कहती है उसके तहत चलती नहीं हैं। 50 लाख करोड़ का बजट केवल 12 मिनट में पास किया गया है। वे हमेशा कहते रहे कि विपक्ष को दिलचस्पी नहीं है लेकिन विघ्न तो सरकार की तरफ से हुआ। उन्होंने आगे कहा- जब भी हम नोटिस देते थे और उस पर चर्चा की मांग करते थे। तब वे हमें बोलने नहीं देते थे। ऐसा पहली बार हुआ है, मैंने 52 सालों में ऐसा कभी नहीं देखा। यहां 2 साल से मैं देख रहा हूं कि खुद सत्तारूढ़ पार्टी के लोग विघ्न डालते हैं।

बीजेपी जेपीसी से क्यों डर रही है – खरगे

PM Modi wishes Mallikarjun Kharge after electing congress president

हमारा सामूहिक मुद्दा था कि अडानी को इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है? अडानी की संपत्ति केवल 2.5 साल में 12 लाख करोड़ कैसे हुई? उन्होंने सरकार का पैसा और संपत्ति खरीदी है। क्यों मोदी जी एक ही व्यक्ति को इतनी चीजें दे रहे हैं? राहुल गांधी ने भी लोकसभा में यही सवाल पूछा। आप जेपीसी से क्यों डर रहे हैं? खरगे ने कहा कि सारे दस्तावेज जांच करने के लिए विपक्षी दलों को एक मौका मिलता है और पारदर्शिता रहती है लेकिन सरकार ने इसको नकारा और कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। असल मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की गई।

अडानी मुद्दे पर खरगे पहले भी कर चुके है बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले

खड़गे के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा- यह है PM का अपमान, लोगों से चुनावों  में की सबक सिखाने की अपील

बता दें, यह पहला मौका नहीं है जब खरगे अडानी मुद्दे को लेकर हमलावर रहे हैं। इससे पहले 11 फरवरी को मल्लिकार्जुन ने झारखंड के साहेबगंज से पार्टी के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को शुरू करते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया था। उन्होंने संसद की कार्यवाही से हटाए गए उनके भाषण के अंशों को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था और पूछा था कि बोलने की आजादी कहां है? खरगे ने कहा था कि संसद के बाहर या भीतर भी बोलने की आजादी नहीं है। अगर कोई सच बोलता, लिखता या दिखाता है तो उसे जेल भेज दिया जाता है।

BHARTIYE JANTA PARTYBJPCongressCongress President Mallikarjun Kharge.PM Modi

Edit By Deshhit News

News
More stories
6 अप्रैल को अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है भारतीय जनता पार्टी, अवसर पर पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, जाने बीजेपी का इतिहास !