जो भी आधार कार्ड निष्क्रिय हैं उन्हें जल्दी ही एक्टिवेट किया जाएगाI

20 Feb, 2024
Head office
Share on :

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल के कुछ लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय होने को लेकर सोमवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार की सोची-समझी साजिश है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने प्रभावितों के लिए राज्य सरकार की ओर से वैकल्पिक कार्ड जारी करने की भी घोषणा की।

वही दूसरी और शुवेंदु अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार से बातचीत हो चुकी है 24 घंटे के भीतर सभी निष्क्रिय आधारों को सक्रिय कर दिया जाएगा. आगे शुवेंदु ने कहा कि उन्होंने अमित शाह और अश्विनी वैष्णो से बात की हैं समस्या का समाधान जल्दी ही हो जायेगा।

शुवेंदु ने अपने एक्स हैंडल पर कहा कि उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णो से बात की है। शुवेंदु का दावा है कि आधार कार्ड के रांची क्षेत्रीय कार्यालय की गलती के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है. केंद्रीय मंत्री और बनगांव के सांसद शांतनु ठाकुर और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यही बात कही.

शुवेंदु ने अपने पोस्ट में यह भी दावा किया कि पूरा मामला आधार के रांची क्षेत्रीय कार्यालय से केंद्र सरकार की जानकारी के बिना किया गया था। शुवेंदु ने यह भी दावा किया कि केंद्र इस बात की जांच करेगा कि ऐसा क्यों हुआ.

इसके बाद तृणमूल की ओर से पार्टी के राज्य सचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया, ”बीजेपी ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि आधार कार्ड निष्क्रिय किया जा रहा है.” भाजपा शासित केंद्र सरकार की भूमिका को स्वीकार कर लिया गया है।

Sandeep Upadhyay

TAGS : बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी , SandeshkhaliViolence , बीजेपी , MamataBanerjee , #WestBengal

News
More stories
आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा लखनऊ पहुंच चुकी है जानिए इस खबर में उनके आगे के कार्यक्रम के बारे में