आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा लखनऊ पहुंच चुकी है जानिए इस खबर में उनके आगे के कार्यक्रम के बारे में

20 Feb, 2024
Head office
Share on :
भारत जोड़ो न्याय यात्रा , UP Breaking News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 20 फरवरी 2024 को लखनऊ पहुंच चुकी है। लखनऊ में यात्रा का स्वागत करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक तैयारियां की है । शहर में कई जगहों पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं और साथ ही यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा ।

यात्रा का कार्यक्रम:

  • सुबह 11:00 बजे: अमेठी से यात्रा शुरू होगी।
  • दोपहर 1:00 बजे: रायबरेली में विश्राम होगा।
  • दोपहर 3:00 बजे: रायबरेली से यात्रा फिर से शुरू होगी।
  • शाम 6:00 बजे: लखनऊ के बछरावां में यात्रा पहुंचेगी।
  • शाम 7:00 बजे: लखनऊ के गोमती नगर में जनसभा होगी।

लखनऊ में यात्रा:

  • लखनऊ में यात्रा का स्वागत करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक तैयारियां की हैं।
  • शहर में कई जगहों पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं।
  • यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

राहुल गांधी की आगे की योजना:

  • लखनऊ से: 21 फरवरी को यात्रा लखनऊ से आगे बढ़ेगी और 25 फरवरी को दिल्ली पहुंचेगी।
  • दिल्ली में: दिल्ली में यात्रा का भव्य समापन होगा।
  • चुनाव प्रचार: इसके बाद राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार में जुट जाएंगे।

खाकी के साथ सादी वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी
यात्रा को लेकर सोमवार को पुलिस अफसरों ने सुरक्षा को लेकर चर्चा की। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान खाकी वर्दी के साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह को दी गई है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में यदि कोई व्यवधान डालता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राहुल गांधी की अन्य योजनाएं:

  • युवाओं से जुड़ाव: राहुल गांधी युवाओं से जुड़ने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।
  • किसानों से जुड़ाव: राहुल गांधी किसानों से जुड़ने के लिए भी कई कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।
  • विपक्षी दलों से गठबंधन: राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों से गठबंधन बनाने की कोशिश करेंगे।

मानहानि केस में आज कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे। सोमवार को उनके अधिवक्ता की ओर से आत्मसमर्पण व जमानत अर्जी कोर्ट में दाखिल की गई। इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी। राहुल गांधी अमहट हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सड़क मार्ग से सुबह 10:20 बजे कोर्ट पहुंचेंगे। कोतवाली देहात थाने के हनुमानगंज निवासी जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया था। विजय मिश्र का आरोप है कि 15 जुलाई 2018 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे उनकी भावनाएं आहत हुई थीं।

परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि कोर्ट ने परिवादी व अन्य गवाहों का बयान दर्ज करने के बाद 27 नवंबर 2023 को राहुल गांधी को तलब करने का आदेश दिया था। सोमवार को राहुल गांधी के अधिवक्ता केपी शुक्ल ने आत्मसमर्पण व जमानत अर्जी के साथ ही मौका अर्जी देकर कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के कारण राहुल गांधी कोर्ट में हाजिर नहीं हो सकते हैं। उन्होंने मामले में मंगलवार को सुनवाई करने का अनुरोध किया। एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट के मजिस्ट्रेट योगेश कुमार यादव ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए मंगलवार की तिथि नियत कर दी है।

TAGS : Congress Leader Rahul Gandhi , Congress Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra , Rahul Gandhi , राहुल गांधी की अन्य योजनाएं , लखनऊ में यात्रा , भारत जोड़ो न्याय यात्रा लखनऊ पहुंच चुकी है , भारत जोड़ो न्याय यात्रा

News
More stories
किसानों ने केंद्र सरकार की पेशकश ठुकराई, बुधवार को दिल्ली कूच करेंगे
%d bloggers like this: