संजय चोपड़ा की अगवाई में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों ने पैदल मार्च निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जताया आभार।

20 Feb, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार : नगर निगम क्षेत्र के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय आजीविका गारंटी मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत भारतवर्ष के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को 50,000 का बैंक लोन प्रक्रिया से जोड़े जाने की योजना का स्वागत करते हुए लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में तुलसी चौक से नगर निगम तक पैदल मार्च निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए आभार प्रकट किया।

1 – इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारतवर्ष के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को कोविड-19 के दौरान 10,000 की बैंक लोन प्रक्रिया से जोड़ा गया था उसके उपरांत वर्ष 22- 21 में लोन प्रक्रिया का दायरा बढ़ाकर 20000 किया गया था अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का दायरा बढ़ाकर प्रत्येक रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को आसानी से 50,000 का लोन मिल सकेगा जिससे रेडी पटरी के लघु व्यापारियों के लिए अपने परिवार की जीविका को चलाने में आत्मनिर्भर रहकर व अपना स्वरोजगार को सुरक्षित कर पाएंगे जो कि हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशन में सभी महिला सहायता समूह मंगल दल और रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को राष्ट्रीय आजीविका गारंटी योजना के तहत स्थानीय निकायों द्वारा वेंडिंग जोन, हैकिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किया जा रहा है इसी श्रेणी में नगर निगम हरिद्वार द्वारा चार वेंडिंग जोन विकसित कर लगभग 500 परिवारों को स्वरोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं।

संजय चोपड़ा ने कहा आगामी नगर निगम की योजना वर्ष 2018 के सर्वे के अनुसार 2000 परिवार को वेंडिंग जोन के रूप में समाहित किया जाना है उन्होंने कहा सरकार के प्रति आभारt प्रकट के लिए कार्यक्रम उत्तराखंड राज्य के अन्य जिलों में भी आयोजित किए जाएंगे।

संजय चौपड़ा भाजपा नेता

सीमा कश्यप हरिद्वार

News
More stories
उज्जैन में क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन : निवेश के अवसरों में करेगा वृद्धि