पश्चिम बंगाल: पुलिस अधिकारी पर “खालिस्तानी” कहकर हमला करने का BJP नेता पर लगा आरोप

21 Feb, 2024
Head office
Share on :
संदेशखाली पर बवाल जारी , सिख IPS को 'खालिस्तानी' बताए जाने का मामला

पश्चिम बंगाल में तैनात एक सिख भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जब भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कथित तौर पर भगवा पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्हें ‘खालिस्तानी’ करार दिया। संदेशखाली घटना के विरोध में. अधिकारी के बयान से देश में बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा हो गया।

विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी, भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल, शंकर घोष और अन्य नेताओं सहित प्रतिनिधिमंडल जब बैरिकेडिंग के कारण रुक गया तो हिंसक झड़प हुई।

आरोप है कि भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल ने आईपीएस अधिकारी यशप्रीत सिंह, जो कि सिख हैं, को “खालिस्तानी” कहा। वीडियो फुटेज में सुवेंदु अधिकारी को भी यह कहते हुए सुना जा सकता है, “यह खालिस्तानी है।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और एक्स पर लिखा: “आज बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति ने बेशर्मी से संवैधानिक सीमाओं को लांघ दिया है। बीजेपी के मुताबिक पगड़ी पहनने वाला हर शख्स खालिस्तानी है.

“मैं हमारे सिख भाइयों और बहनों की प्रतिष्ठा को कमजोर करने के इस दुस्साहसिक प्रयास की कड़ी निंदा करता हूं, जो हमारे राष्ट्र के लिए उनके बलिदान और अटूट दृढ़ संकल्प के लिए सम्मानित हैं।

“हम बंगाल के सामाजिक सौहार्द की रक्षा के लिए दृढ़ हैं और इसे बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाएंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मामले में बीजेपी पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया।

भाजपा नेताओं ने “खालिस्तानी” शब्द का इस्तेमाल करने से इनकार किया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है और भाजपा नेताओं ने कहा है कि वे इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।

यह घटना पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तनाव को बढ़ा सकती है।

अतिरिक्त जानकारी:

घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, विपक्षी दलों ने ‘अल्पसंख्यक विरोधी’ रुख और अपशब्दों के इस्तेमाल के लिए भाजपा की आलोचना की।

कई लोगों ने इस घटना की निंदा की है और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। यह एक विकसित हो रही कहानी है।

संदीप उपाध्याय

TAGS : #सुवेंदु अधिकारी , #खालिस्तानी , #पश्चिमबंगाल , #विपक्षी नेता , #भाजपा , #पुलिस , #Suvendu Adhikari 

News
More stories
संजय चोपड़ा की अगवाई में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों ने पैदल मार्च निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जताया आभार।
%d bloggers like this: