Sports : ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने जीता टॉस, भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बल्लेबाजी करने का फैसला किया

21 Dec, 2023
Head office
Share on :
Sports

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
पिछले हफ्ते इंग्लैंड की महिला टीम पर 347 रनों की जीत के बाद मेजबान टीम इस समय काफी उत्साहित है। वे इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे और एक और जीत हासिल करना चाहेंगे।
मुकाबले से पहले युवा ऋचा घोष को पहली टेस्ट कैप मिली।
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया अपनी पूर्व कप्तान मेग लैनिंग के बिना युग में प्रवेश कर चुकी है। वे इसे सकारात्मक तरीके से शुरू करने के लिए उत्सुक होंगे।
मुकाबले से पहले, हीली ने और अधिक टेस्ट मैच खेलने की इच्छा व्यक्त की और क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से कहा, “मैं और अधिक (टेस्ट) खेलते हुए देखना पसंद करूंगी लेकिन मुझे लगता है कि वास्तविकता यह है कि ऐसा नहीं होगा। साथ ही, मुझे लगता है कि अगर दुनिया भर के अधिक से अधिक देश बहु-प्रारूप श्रृंखला खेलने में रुचि रखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह हमारे खेल में टेस्ट क्रिकेट को वापस प्रासंगिक बनाने का एक शानदार तरीका है।”

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उस दृष्टिकोण के बारे में बात की जो मेजबान टीम एकमात्र टेस्ट के लिए अपनाएगी।
हरमनप्रीत ने आईसीसी के हवाले से कहा, “इस खेल के लिए हमारा दृष्टिकोण हमारे पिछले मैच की तरह ही होगा: जीत के लिए जाना।”

“उस दृष्टिकोण को जारी रखने के लिए, यदि आप बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप वहीं टिके हुए हैं। साथ ही, आपको टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बनाने होंगे। एक बार जब आप टेस्ट में गेंदबाज पर आक्रमण करना शुरू कर देते हैं, और यदि आपकी रक्षा ठोस है, तो आप उनके साथ एक अच्छा दिमागी खेल खेल सकते हैं,” उसने कहा।
ऑस्ट्रेलिया महिला (प्लेइंग इलेवन): बेथ मूनी, फोएबे लिचफील्ड, एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), एनाबेल सदरलैंड, एशले गार्डनर, जेस जोनासेन, अलाना किंग, किम गर्थ, लॉरेन चीटल
भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

News
More stories
कांग्रेस नेता के पुत्र की मौत, टाटा मैजिक ने मारी थी ठोकर