Punjab : कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी आप समझौते पर प्रतिक्रिया लेंगे

04 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब: इंडिया ब्लॉक के तहत आप के साथ गठबंधन पर विचार-विमर्श के बीच, पंजाब मामलों के प्रभारी देवेंद्र यादव राजनीतिक परिदृश्य पर प्रतिक्रिया लेने के लिए राज्य कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे।

यादव के राज्य दौरे से पहले, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और सीएलपी नेता प्रताप सिंह बाजवा कल नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात कर रहे हैं।

8 जनवरी को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद, यादव अगले कुछ दिनों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे। यादव पदाधिकारियों और जिला व ब्लॉक अध्यक्षों के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे।

कार्यभार संभालने के बाद पंजाब के अपने पहले दौरे पर, अनुशासनहीनता के मुद्दे और वरिष्ठ नेताओं के एक-दूसरे पर निशाना साधने के मद्देनजर यादव की बातचीत महत्वपूर्ण हो जाती है। पंजाब की राजनीतिक मामलों की समिति की 26 दिसंबर की बैठक के दौरान अनुशासनहीनता का मुद्दा राहुल गांधी तक भी पहुंचा था।

हालांकि पार्टी नेताओं ने पंजाब में आप के साथ किसी भी गठबंधन का कड़ा विरोध किया है क्योंकि कांग्रेस प्रमुख विपक्षी पार्टी थी।

एजेंडे में 2024 के आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा थी।

‘7 जनवरी के कार्यक्रम आयोजक को पहले ही निष्कासित किया जा चुका है’

बठिंडा ग्रामीण कांग्रेस के प्रधान खुशबाज सिंह जट्टाना ने कहा कि 7 जनवरी को कोटशमीर गांव में कार्यक्रम आयोजित करने वाले हरविंदर सिंह लाडी का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। कार्यक्रम में पूर्व पीसीसी चीफ हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होने पर लाडी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

News
More stories
Punjab : एनआरआई सभा के अध्यक्ष चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया