Punjab : एनआरआई सभा के अध्यक्ष चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया

04 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : एनआरआई सभा अध्यक्ष चुनाव के लिए अब सिर्फ दो दिन बचे हैं और प्रचार अभियान तेज होता जा रहा है।

एनआरआई सभा पंजाब एक राज्य सरकार की एजेंसी है जो राज्य के प्रवासियों के कल्याण के लिए काम करती है।

यहां तीन उम्मीदवार हैं, जो चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क बना रहे हैं। पिछले दो उम्मीदवारों, कमलजीत हेयरे और जसवीर गिल को इस बार पहली बार उम्मीदवार परविंदर कौर बंगा से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

वह संगठन की पहली महिला प्रतियोगी भी हैं और समझा जाता है कि उन्हें कुछ आप नेताओं का समर्थन प्राप्त है।

बंगा, जिन्होंने मेलबर्न में 20 साल बिताए हैं, पंजाब में रिवर्स माइग्रेशन शुरू करने के अपने एजेंडे का प्रसार कर रहे हैं। “मैंने अपना मुख्य समय ऑस्ट्रेलिया में बिताया, लेकिन मैंने अपने मूल स्थान होशियारपुर लौटने का फैसला किया, जहां अब मैंने एक स्वास्थ्य इकाई स्थापित की है। यही वह संदेश है जो मैं अपने सभी एनआरआई भाइयों को अपने गृह नगर से जुड़े रहने के लिए दूंगा। साथ ही, मैं पंजाब सरकार के साथ मिलकर काम करूंगी, नीतियों के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करूंगी जो अधिक रुचि पैदा करेगी और यहां निवेश को फिर से प्रोत्साहित करेगी जैसा कि 1990 के दशक और 2000 की शुरुआत में हुआ था”, वह अपने मतदाताओं से वादा करती हैं।

उनके प्रतिद्वंद्वी हेयरे और गिल उन पर यह कहते हुए हमला कर रहे हैं कि वह सिर्फ एक नौसिखिया हैं जिन्होंने हाल ही में सदस्यता ली है और सरकार और एनआरआई सभा के कामकाज के बारे में बहुत कम जानते हैं।

पूर्व एनआरआई सभा अध्यक्ष के रूप में ब्रिटिश नागरिक हेयरे का दावा है कि उन्होंने यहां एनआरआई भवन स्थापित किया है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान एक एनआरआई पुलिस स्टेशन और एनआरआई विशेष अदालत शुरू करने का भी दावा किया है। वह पंजाब के एनआरआई आयोग के सदस्य भी रहे।

2013 में निर्वाचित हुए गिल को अकाली सरकार का समर्थन प्राप्त था। वह 2020 में पिछले चुनाव में अमेरिका स्थित कृपाल सिंह सहोता से हार गए थे।

पहली बार कड़ी चुनौती पेश कर रहा हूं

पिछले दो उम्मीदवारों, कमलजीत हेयर और जसवीर गिल को इस बार पहली बार चुनाव लड़ रही परविंदर कौर बंगा से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। वह संगठन की पहली महिला प्रतियोगी भी हैं और समझा जाता है कि उन्हें कुछ आप नेताओं का समर्थन प्राप्त है। चुनाव 5 जनवरी को होंगे.

News
More stories
CM धामी कल करेंगे राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ
%d bloggers like this: