Punjab : अमृतसर के कलाकार ने भगवान राम की 10 फुट ऊंची पेंटिंग बनाई, इसे राम मंदिर में करना चाहते हैं स्थापित

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

अमृतसर : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा नजदीक आते ही हर भक्त का उत्साह बढ़ता जा रहा है. अमृतसर के एक कलाकार ने भगवान राम की 10 फुट की पेंटिंग बनाई है, जिसे वह अयोध्या में राम मंदिर में स्थापित करना चाहते हैं।
एएनआई से बात करते हुए, जगजोत सिंह रूबल (एक कलाकार) ने कहा कि उन्होंने ऐक्रेलिक रंगों का उपयोग करके अपने हाथों से यह पेंटिंग बनाई है।
“मैंने यह पेंटिंग 22 जनवरी के लिए बड़ी श्रद्धा से बनाई है। भारत का सपना था कि राम मंदिर कब बनेगा? इस पेंटिंग का आकार 7 फीट गुणा 10 फीट है और मैंने इसे 1 जनवरी को बनाना शुरू किया था। मेरी इच्छा है कि इस पेंटिंग को राम मंदिर में स्थापित किया जाना चाहिए,” उन्होंने कहा।
पेंटिंग में भगवान राम को राम मंदिर के पीछे खड़े दिखाया गया है।
“इस पेंटिंग में ऐक्रेलिक रंगों का इस्तेमाल किया गया है। पीएम मोदी 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन करेंगे। मेरी भी इच्छा है कि अगर मुझे जीवन में अयोध्या जाने का मौका मिला तो मैं भी वहां जाऊंगा। हम सभी जनवरी को दीपक भी जलाएंगे।” 22,” उन्होंने आगे कहा।

इस बीच, प्रौद्योगिकी और कला के अनूठे मिश्रण में, हैदराबाद स्थित सुधा कार संग्रहालय ने एक मोबाइल मास्टरपीस तैयार किया है – एक कार पर स्थापित अयोध्या राम मंदिर का एक मॉडल।
पहियों पर बना राम मंदिर प्रौद्योगिकी और कलात्मक अभिव्यक्ति के एक मनोरम मिश्रण के रूप में कार्य करता है, जो चलते-फिरते दृश्य में भक्ति के सार को दर्शाता है।
मॉडल कार के पीछे के दिमाग सुधाकर यादव कहते हैं, “चूंकि हर कोई अयोध्या नहीं जा सकता है, हम अयोध्या को उनके दरवाजे तक ले जाएंगे।”
सुधा कार संग्रहालय के मालिक, सुधाकर यादव ने कहा, “मैं अजीब डिजाइन बनाने के लिए जाना जाता हूं और मुझे सबसे ज्यादा अजीब कारों के लिए गिनीज रिकॉर्ड का खिताब भी मिला है। मैंने कारणों और अवसरों के लिए कारें बनाई हैं। मैंने एक कार बनाई है भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए इसे क्रिकेट के बल्ले और गेंद के आकार का और क्रिसमस ट्री के आकार की कार भी बनाया गया है।”
इस बीच, अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले, लता मंगेशकर चौक पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते के कमांडो को तैनात किया गया है।
22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को देखते हुए मैनपुरी शहर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
पीएम मोदी मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की औपचारिक स्थापना की अध्यक्षता करेंगे।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के दर्शन के लिए खुला रहेगा.
उन्होंने कहा, “‘प्राण प्रतिष्ठा’ दोपहर 1 बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है। इस अवसर पर मौजूद पीएम मोदी और अन्य लोग समारोह के बाद अपने विचार व्यक्त करेंगे। 20 और 21 जनवरी को दर्शन जनता के लिए बंद रहेंगे।”

News
More stories
पुलिस ने अंकिता मामले में वीआईपी के नाम की चर्चा को गलत ठहराया