Punjab : कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत के बीच, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप के लिए 13-0 का वादा किया

18 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सवालों को टाल दिया और बताया कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में 13-0 करने की दिशा में काम करेगी।

उन्होंने कहा, ”पंजाब में आप हीरो होगी क्योंकि लोग इसे 13-0 कर देंगे। यह 14-0 भी हो सकता है क्योंकि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव भी इसमें शामिल हो सकते हैं,” मान ने कहा। जब मीडियाकर्मियों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अपना प्रश्न जारी रखा, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्राथमिकता पंजाब का विकास है, जिसके लिए उन्होंने आज यूके, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और ब्राजील सहित आठ देशों के राजदूतों से मुलाकात की। “कई वर्षों तक, पंजाब को बड़े पैमाने पर प्रवासन का सामना करना पड़ा। लेकिन अब, रिवर्स माइग्रेशन हो रहा है, ”मान ने दूतों के साथ अपनी बैठकों के बाद मीडिया से कहा।

उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य पंजाब को भारत में सबसे विकसित राज्य बनाना है और उन्हें यकीन है कि वे सफल होंगे क्योंकि बड़ी संख्या में विदेशों में बसे पंजाबियों ने घर लौटने और राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाई है।

बैठकों के दौरान, मुख्यमंत्री ने पंजाब को अवसरों की भूमि के रूप में प्रदर्शित किया और दूतों को अपने-अपने देशों की कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा, “पंजाब में पूर्ण सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और सौहार्द है, जो राज्य में विकास और समृद्धि के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार है।”

“दिन भर की बैठकों के दौरान, हमने आपसी हित के क्षेत्रों पर चर्चा की। जो निवेश आएगा वह पंजाब को निवेश का वैश्विक केंद्र बनाने और उसका गौरव बहाल करने में मदद करेगा, ”मान ने कहा।

यूके के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस के साथ बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि कृषि-खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में पंजाब और यूके के बीच आपसी विकास की काफी संभावनाएं हैं। ब्राजील के राजदूत केनेथ एच दा नोब्रेगा के साथ अपनी बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि-खाद्य प्रसंस्करण, आईटी और रसायन जैसे क्षेत्रों में ब्राजील की कंपनियों द्वारा निवेश की गुंजाइश है।

News
More stories
Punjab : अमृतसर के कलाकार ने भगवान राम की 10 फुट ऊंची पेंटिंग बनाई, इसे राम मंदिर में करना चाहते हैं स्थापित
%d bloggers like this: