Punjab : पाकिस्तान से तस्करी कर लाए गए 2 किलो ड्रग्स, हथियार जब्त, एक गिरफ्तार

05 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : पाकिस्तान से संचालित एक और सीमा पार ड्रग मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने यहां एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से 2 किलोग्राम आईसीई (मेथामफेटामाइन) जब्त किया है।

यह शायद पहली बार है कि पार्टी ड्रग मानी जाने वाली आईसीई की पंजाब सीमा के जरिए पाकिस्तान से तस्करी की गई है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज यहां कहा कि पुलिस ने संदिग्ध के पास से .30 बोर की चीन निर्मित पिस्तौल और पांच गोलियां भी जब्त कीं, जिसकी पहचान सिमरनजीत सिंह उर्फ सिमर मान के रूप में हुई है।

भुल्लर ने कहा, “प्रारंभिक जांच के अनुसार, वह कुख्यात पाकिस्तान स्थित तस्करों पठान और आमेर के संपर्क में था, जो ड्रोन का उपयोग करके ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति करते थे।” उन्होंने बताया कि सिमरन इन खेपों को सीमावर्ती राज्य के विभिन्न हिस्सों में आपूर्ति करता था।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस उपायुक्त हरप्रीत मंढेर और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिमन्यु राणा की देखरेख में सीआईए टीम ने छेहरटा इलाके में एक व्यापक अभियान चलाया। टीम ने मान को उस समय पकड़ लिया जब वह खेप पहुंचाने के लिए किसी का इंतजार कर रहा था। भुल्लर ने कहा कि दवा आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों ने अब तक कुल कितनी मात्रा में नशीला पदार्थ खरीदा है।

News
More stories
Haryana : सोनीपत के स्कूल को अभिभावकों से वसूली गई अधिक फीस वापस करने का आदेश