लड़की के शादी के प्रस्ताव को ठुकराने पर एकतरफा प्रेम में पड़े युवक खुद को आग लगाकर युवती से जा लिपटा, इलाज के दौरान लड़के की मौत

22 Nov, 2022
Deepa Rawat
Share on :

जानकारी के मुताबिक, कुछ सालों से पीड़िता और गजानन मुंडे में दोस्ती थी लेकिन गजानन की तरफ से यह दोस्ती प्यार में बदल गई। वह शादी के दबाव डालने की कोशिश कर रहा था। कुछ दिनों पहले उसने गजानन के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में युवक ने एकतरफा प्रेम के चलते खुद को पेट्रोल डालकर आग लगा ली और जिस लड़की के एकतरफा प्यार में वो पड़ा हुआ था। उसे भी आग लगाकर अपनी बाहों में जकड़ लिया। वारदात में दोनों बुरी तरह से जल गए और युवक के ज्यादा जल जाने की वजह से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़े: रोजगार मेले में पीएम मोदी ने 71056 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

खुद को आग लगाकर लड़की से जाकर लिपट गया गजानन

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खुद को लगाई आग, क्या हो सकता कारण? देखिए
File Photo

एकतरफा प्यार में पड़ने वाले खुद को और संबंधित लड़की को आग के हवाले करने वाले शख्स का नाम गजानन मुंडे है। वह औरंगाबाद में मराठवाड़ा विश्वविद्यालय का छात्र है। मंगलवार को जूलॉजी विषय में पीएचडी कर रही पीड़िता अपने बायोफिजिक्स विभाग के हेड के केबिन में गई थी और वहां अपने प्रोजेक्ट तैयार कर रही थी। इसी बीच उसका सहपाठी गजानन दो बोतलों में पेट्रोल भरकर ले आया। इसके बाद अपने और पीड़िता के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर उसने खुद के शरीर में आग लगा ली। आग जब भड़क उठी तो वह पीड़िता से जाकर लिपट गया।

इलाज के दौरान गजानन की मौत, लड़की की हालत गंभीर

चीख – पुकार सुन कर वहां मौजूद लोग तुरंत जमा हो गए और किसी तरह आग बुझा कर उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में ले गए। दोनों गंभीर रूप से जल गए थे। युवक करीब 90 फीसदी जल गया और पीड़िता 40-50 फीसदी जल गई। अस्पताल में इलाज के दौरान देर रात करीब 11 बजे गजानन ने दम तोड़ दिया। पीड़िता का इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

एकतरफा प्यार में पड़ गया था गजानन

जानकारी के मुताबिक, कुछ सालों से पीड़िता और गजानन मुंडे में दोस्ती थी लेकिन गजानन की तरफ से यह दोस्ती प्यार में बदल गई। वह शादी के दबाव डालने की कोशिश कर रहा था। कुछ दिनों पहले उसने गजानन के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

शादी के प्रस्ताव ठुकराने से आहत होकर उठाया यह कदम

इस मामले में मृतक गजानन के माता-पिता के खिलाफ भी पीड़िता को शादी करने के लिए धमकी देने के आरोप में बेगमपुरा पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक गजानन लगातार प्रेमिका पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था, पीड़िता बारबार उसके प्रस्ताव को ठुकरा रही थी। इस वजह से वह बेहद गुस्से में आ गया और उसने खुद को आग लगाई और उससे लिपट गया।

Edit By Deshhit News

News
More stories
रोजगार मेले में पीएम मोदी ने 71056 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र