Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

रोजगार मेले में पीएम मोदी ने 71056 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

22 Nov, 2022
देशहित
Share on :

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स ‘‘कर्मयोगी प्रारंभ” की भी शुरुआत की।

नई दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार मेले के जरिए नियुक्ति पत्र प्रदान करने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा। बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार ने साल 2023 के आखिर से पहले 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पीएम मोदी ने नियुक्ति पाने वाले नए लोगों का स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं भी दी।

ये भी पढ़े: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपित आफताब ने जज के सामने कबूला अपना जुर्म, कहा जो मैंने किया वो Heat of the Moment था

रोजगार मेले में जुड़े सभी लोगों को पीएम मोदी ने बधाई दी

पीएम मोदी ने नई नियुक्ति पाने वालों को केंद्र सरकार का प्रतिनिधि करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि, ‘रोजगार मेले में जुड़े सभी युवा साथियों को बहुत बहुत बधाई, आज एक साथ भारत के हजारों घरों में खुशहाली की शुरुआत हुई।’ उन्होंने कहा कि, ‘देश के युवाओं को रोजगार मेले के जरिए नियुक्ति पत्र प्रदान करने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा।’ पीएम मोदी ने बताया है कि प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम (PLI) से 60 लाख नए रोजगार तैयार होने की संभावना है। 

पीएम ने 71,056 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री ने कुल 71,056 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर सौंपी गई। इन दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है और वहां आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है।

पीएम ने युवाओं को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत बताया

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने युवाओं को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत बताया और कहा कि युवाओं की प्रतिभा और उनकी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘स्टार्ट-अप्स से लेकर स्वरोजगार तक, अंतरिक्ष से लेकर ड्रोन तक आज भारत में युवाओं के लिए चौतरफा नए अवसरों का निर्माण हो रहा है।”

इस अवसर पर पीएम मोदी ने “कर्मयोगी प्रारंभ” की भी शुरुआत की

Karmayogi Bharat
File Photo

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स ‘‘कर्मयोगी प्रारंभ” की भी शुरुआत की। इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और ईमानदारी, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ व भत्ते से संबंधित जानकारियां शामिल होंगी, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल तथा नयी भूमिका में आसानी से ढल जाने में मदद करेंगी।

“कर्मयोगी भारत” से कैसे मिलेगा फायदा ?

कर्मयोगी भारत से आपको इन 5 सेक्टर्स में मदद करेगा-

  • ऑनलाइन लर्निंग
  • कंपीटेंसी मैनेजमेंट
  • करियर मैनेजमेंट
  • डिस्कशन
  • नेटवर्किंग

Edit By Deshhit News

News
More stories
श्रद्धा हत्याकांड के आरोपित आफताब ने जज के सामने कबूला अपना जुर्म, कहा जो मैंने किया वो Heat of the Moment था