हिमाचल: बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने वेतन वितरण में देरी का विरोध किया

06 Jan, 2024
Head office
Share on :

एचपीएसईबीएल, नूरपुर क्षेत्र के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों ने आज शुक्रवार को यहां विद्युत मंडल कार्यालय के बाहर लंच गेट मीटिंग की और वेतन और पेंशन के वितरण में देरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बैठक का आयोजन ज्वाइंट फ्रंट पॉवर ऑफ इंजीनियर्स एंड इंप्लाइज के बैनर तले किया गया।

एचपीएसईबीएल कर्मचारी संघ के राज्य संगठन सचिव अश्वनी ठाकुर के नेतृत्व में कर्मचारियों ने वेतन और पेंशन के वितरण में देरी के लिए बोर्ड प्रबंधन के खिलाफ नारे लगाए।

उन्होंने बोर्ड के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक (एमडी) हरिकेश मीना का पुतला फूंका और बोर्ड प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

कर्मचारियों ने कहा कि बोर्ड प्रबंधन को चलाने के लिए नियमित एमडी की नियुक्ति की जाये. उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि नियमित एमडी के अभाव में प्रबंधन का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

प्रदर्शनकारियों ने उनके लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बहाली में देरी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अन्य सरकारी विभागों में ओपीएस बहाल कर दिया है, लेकिन बोर्ड कर्मचारियों को लाभ से वंचित कर दिया है। उन्होंने एचपीएसईबीएल के आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए एक स्थायी नीति बनाने की भी मांग की।

News
More stories
Shri Ganga Nagar : लोकसभा आम चुनाव 2024 फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 8 फरवरी को मतदाता