Haryana : निवर्तमान रोहतक एमसी द्वारा बुलाई गई बैठक पर उठ रहे सवाल

01 Jan, 2024
Head office
Share on :

हरियाणा : रोहतक नगर निगम (आरएमसी) के जनरल हाउस की बैठक 3 जनवरी को होने वाली है और उनके वार्डों के मुद्दों से संबंधित एजेंडा आइटम चर्चा या अनुमोदन के लिए पार्षदों से ले लिए गए हैं।

लेकिन, पार्षदों से एजेंडा आइटम मांगने के ‘तर्क’ पर सवाल उठ रहे थे क्योंकि आरएमसी पार्षदों का कार्यकाल 9 जनवरी को समाप्त होने जा रहा है, जबकि कई परियोजनाएं/प्रस्ताव जनरल हाउस की मंजूरी के बाद भी पहले से ही अधूरे पड़े थे। .

“बैठक दिखावे के अलावा और कुछ नहीं है क्योंकि आरएमसी के जनरल हाउस द्वारा मंजूरी दिए जाने के बावजूद कई महत्वाकांक्षी परियोजनाएं लंबे समय के बाद भी शुरू नहीं हो पाई हैं। सितंबर 2019 में आम सभा की बैठक में आरडब्ल्यूए कार्यालय, बहुउद्देशीय हॉल और डिस्पेंसरी स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी, लेकिन इसे अभी तक क्रियान्वित नहीं किया गया है, ”वार्ड -11 के पार्षद कदम सिंह अहलावत ने कहा।

अहलावत ने इसी तरह कहा, सेक्टर-14 में सामुदायिक केंद्र के विस्तार के लिए एक और स्वीकृत प्रस्ताव धन की कमी के कारण आगे बढ़ने में विफल रहा। उन्होंने पूछा, “यह मेरी समझ से परे है कि एमसी से एजेंडा आइटम मांगने के पीछे क्या तर्क है जब पहले से ही स्वीकृत परियोजनाएं निष्पादित नहीं की जा रही हैं।”

सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़े एक अन्य पार्षद ने कहा कि एक भी वार्ड ऐसा नहीं था जहां सभी स्वीकृत परियोजनाओं को क्रियान्वित किया गया हो, इसलिए एजेंडा आइटम पर चर्चा/अनुमोदन करने के बजाय एक गेट-टू-गेदर-सह-विदाई पार्टी आयोजित करना बेहतर होता। जनरल हाउस की बैठक.

आरएमसी मेयर मनमोहन गोयल ने स्वीकार किया कि धन की कमी के कारण कई महत्वाकांक्षी परियोजनाएं और प्रस्ताव अभी तक क्रियान्वित नहीं हो पाए हैं। “पार्षदों के दबाव के बाद बैठक बुलानी पड़ी।”

News
More stories
Haryana news: हिसार को नई इटैलियन रोड-स्वीपिंग मशीन मिली