Haryana news: हिसार को नई इटैलियन रोड-स्वीपिंग मशीन मिली

01 Jan, 2024
Head office
Share on :

अब इटली से लाई गई आयातित रोड स्वीपिंग मशीन हिसार शहर की सड़कों की सफाई करेगी। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने आज यह मशीन नगर निगम हिसार को समर्पित की।

नगर निगम आयुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि 90 लाख रुपये की स्वीपिंग मशीन को शहर की मुख्य सड़कों और गलियों में लगाया जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि शहर के मुख्य स्थानों से कूड़ा उठाने के लिए 35.4 लाख रुपये की जेसीबी मशीन भी खरीदी गई है.

“मुझे उम्मीद है कि ये उपकरण शहर में स्वच्छता बनाए रखने में एमसी को मदद करेंगे। एमसी ने पहले ही घर-घर जाकर कूड़ा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। जेसीबी मशीन कचरा संग्रहण के काम को और अधिक कुशल बनाएगी, ”उन्होंने कहा।

मंत्री गुप्ता और एमसी मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि स्वीपिंग मशीन और जेसीबी मशीन से एमसी सफाईकर्मियों को शहर की सफाई और सौंदर्यीकरण सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

नगर निगम सदस्य अनिल जैन ने कहा कि एमसी को शहर के अंदरूनी हिस्सों के साथ-साथ उपेक्षित छोटी और संकरी गलियों में भी सफाई सुनिश्चित करनी चाहिए जो अक्सर कचरे से भरी रहती हैं।

90 लाख रुपये के उपकरण

90 लाख रुपये की स्वीपिंग मशीन को शहर की मुख्य सड़कों और गलियों में लगाया जाएगा। शहर के मुख्य स्थानों से कूड़ा उठाने के लिए 35.4 लाख रुपये की जेसीबी मशीन भी खरीदी गई है। जेसीबी मशीन कूड़ा उठान के काम को और बेहतर बनाएगी। -प्रदीप दहिया, नगर निगम आयुक्त

News
More stories
Punjab : पंजाब ने भारत पर्व के लिए झांकी भेजने से किया इनकार
%d bloggers like this: