पाकिस्तानी सीनियर खिलाड़ी ने लगाया आरोप, पीसीबी नहीं चाहता पाक जीते वर्ल्ड कप

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

इस्लामाबाद, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है। विश्व कप 2023 में टीम का प्रदर्शन औसत से नीचे रहा है। अब पाकिस्तान के एक सीनियर खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि पीसीबी टीम के खिलाड़ियों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है।

जहां कई लोग पाकिस्तान टीम और उनके कप्तान बाबर आजम की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि कैसे पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) द्वारा राजनीतिक पैंतरेबाज़ी की जा रही है।

बंद दरवाजों और ड्रेसिंग रूम की चर्चाओं को लीक करना और उन्हें मीडिया बहस का हिस्सा बनाना, यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि टीम विश्व कप में विफल रहे।

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने कहा, “बोर्ड चाहता है कि टीम असफल हो, वे नहीं चाहते कि हम विश्व कप जीतें, ताकि वे बदलाव कर सकें और नियंत्रण कर सकें कि टीम का नेतृत्व कौन करेगा और टीम में कौन आएगा।

ऐसा लगता है कि पीसीबी जानबूझकर मौजूदा आईसीसी विश्व कप में टीम की विफलता की साजिश रच रहा है। वह ऐसे समय में राजनीति कर रहा है जब टीम विश्व कप खेल रही है।”

वरिष्ठ खिलाड़ी ने कहा कि खिलाड़ियों के किसी भी मुद्दे, झगड़े, असहमति या बहस को खिलाड़ी बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के खुद ही निपटा सकते हैं।

अफगानिस्तान के साथ मैच, जिसमें पाकिस्तान हार गया था। उसके बाद जारी पीसीबी के बयान में कहा गया है कि विश्व कप में प्रदर्शन के अनुसार भविष्य की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा, जिससे संकेत मिलता है कि बोर्ड ने बाबर आजम को कप्तानी पद से हटाने का फैसला किया है और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को भी बाहर कर दिया जाएगा।

बाबर आजम को कप्तानी से हटाना एक ऐसा निर्णय है जिसे पीसीबी पिछले कुछ समय से लेना चाह रहा है। लेकिन, बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और टीम में भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इसलिए, यह पीसीबी के लिए बहुत मुश्किल हो गया है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

News
More stories
इजरायली सैनिकों ने गाजा में जमीनी कार्रवाई तेज की