रणवीर बरार ने ‘मास्टरशेफ इंडिया’ पर ‘ब्लैक एप्रन चैलेंज’ के साथ पहला एलिमिनेशन किया शुरू

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 3 नवंबर  कुकिंग रियलिटी शो ‘मास्टरशेफ इंडिया’ के जज शेफ रणवीर बरार आगामी एपिसोड में शो के प्रतियोगियों को ‘ब्लैक एप्रन चैलेंज’ नामक एक जटिल चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

चुनौती की प्रस्तावना में रणवीर को प्रतियोगियों के सामने वैकल्पिक सामग्री का उपयोग करके ‘मॉक मीट’ पकाते हुए दिखाया गया है।

जैसे ही शेफ प्रतियोगियों के लिए चुनौती खोलते है, वह उन्हें चखने के बाद उसी डिश को दोहराने के लिए कहते है क्योंकि वह डिश को ‘हाई स्टेक्स’ कहते है।

केनेथ जी, कौशल्या चौधरी, सूरज थापा, सुभोजित सेन, सिमा अहमद, मोहम्मद आशिक, कृति धीमान और रुखसार सईद सहित आठ घरेलू रसोइये इस कठिन ‘ब्लैक एप्रन’ चुनौती में लड़ते हैं।

रुखसार के पास एक इम्युनिटी पिन है लेकिन वह इस विशेष चुनौती के लिए इसका उपयोग नहीं करना चाहती है।

एक अन्य असाधारण क्षण में, कौशल्या एक शाकाहारी, पकवान का स्वाद लेने से बचती है क्योंकि यह मांस के समान दिखता है।

चुनौती के बारे में बात करते हुए शेफ रणवीर ने कहा, “ब्लैक एप्रन चुनौती हमारे घरेलू रसोइयों के पाक क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए डिजाइन की गई है। खाना पकाना सिर्फ स्वाद के बारे में नहीं है, यह नवीनता और रचनात्मकता के बारे में भी है।”

रणवीर ने आगे उल्लेख किया, “यह चुनौती न केवल रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाएगी बल्कि प्रतियोगियों की अपरंपरागत पाक मांगों को अपनाने की क्षमता का भी परीक्षण करेगी। ‘हाई स्टेक्स’ डिश की नकल करना उनके खाना पकाने के कौशल का परीक्षण है और मुझे इस बात पर गर्व है कि उनमें से प्रत्येक ने प्लेट तक कैसे कदम बढ़ाया है।

कौशल्या शो में एकअनोखी दुविधा का सामना कर रही हैं। उन्‍होंने साझा किया, “शाकाहारी होने के नाते बिना चखे, मांस की नकल करने वाला व्यंजन तैयार करना कठिन है। हालांकि, शेफ रणवीर बरार ने सामग्री के बारे में जटिल विवरण साझा करते हुए मेरा पूरा मार्गदर्शन किया। मैं अपने साथी प्रतियोगी मोहम्मद आशिक की भी आभारी हूं, जिन्होंने अपना स्वाद चखने का अनुभव साझा किया, जिससे मुझे पकवान को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली। ‘हाई स्टेक्स’ डिश बनाना एक चुनौती से कहीं अधिक है। मेरे लिए यह सीखने का एक ऐसा अनुभव है, जो किसी अन्य अनुभव से बेहतर नहीं है।”

‘मास्टरशेफ इंडिया’ सोनी लिव पर स्ट्रीम होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
मसाला और अचार के राजा अतुल बेडेकर का 56 साल की उम्र में निधन