रामकुमार पाकिस्तान में भारत की डेविस कप टीम का नेतृत्व करेंगे

18 Dec, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: रामकुमार रामनाथन को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ ग्रास कोर्ट चुनौती के लिए पांच सदस्यीय टीम में नामित किया गया – यह स्पष्ट संकेत है कि भारतीय डेविस कप टीम 60 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान की धरती पर खेलने की तैयारी कर रही है, जबकि एआईटीए सुरक्षा चिंताओं पर पड़ोसी देश की यात्रा के खिलाफ अपनी अपील पर आईटीएफ ट्रिब्यूनल के फैसले का इंतजार कर रहा है।

भारत ने आखिरी बार 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया था जब उन्होंने मेजबान टीम को 4-0 से हराया था। भारत डेविस कप प्रतियोगिता में एक-दूसरे के खिलाफ आठ मुकाबलों में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है।

रामकुमार, जिनकी सर्विस और वॉली गेम शैली घास की सतह के अनुकूल है, उस टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें एन श्रीराम बालाजी, युकी भांबरी, निकी पूनाचा और साकेत माइनेनी शामिल हैं, क्योंकि ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने रविवार को 3-4 फरवरी के लिए टीम की घोषणा की। विश्व ग्रुप I प्ले-ऑफ टाई।

भारत के शीर्ष खिलाड़ी सुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद मुकाबले से हट गए हैं, जहां जीतने वाली टीम 2024 सीज़न के बाकी हिस्सों के लिए विश्व ग्रुप I में अपना रहना सुनिश्चित करेगी।

भारत ने आईटीएफ से मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था लेकिन आईटीएफ डेविस कप समिति ने अपील खारिज कर दी थी।

एआईटीए महासचिव अनिल धूपर ने मीडिया से कहा, “हमने डेविस कप समिति के फैसले के खिलाफ अपील की है और आईटीएफ ट्रिब्यूनल 19 दिसंबर को अंतिम फैसला करेगा। अगर ट्रिब्यूनल भी अपील खारिज कर देता है तो हम पाकिस्तान जाएंगे।”

पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अगर आईटीएफ मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने का फैसला करता है तो वह अपनी टीम नहीं उतारेगा।

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर सोमवार को हिमालयन सांस्कृतिक केन्द्र, गढ़ी कैंट, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।