Rajasthan: सरकार ने युवाओं के लिए गहलोत की प्रमुख योजना को रद्द किया

27 Dec, 2023
Head office
Share on :

जयपुर: राजस्थान की नई भाजपा सरकार ने पूर्व गहलोत सरकार की प्रमुख पहल राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को समाप्त कर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत, 5,000 युवा इंटर्नशिप में लगे हुए थे, जिन्हें 10,000 रुपये का मासिक वजीफा मिलता था।

2021 में शुरू की गई इस पहल का लक्ष्य अतिरिक्त 5,000 युवाओं की भर्ती करके अपनी पहुंच बढ़ाना है, जैसा कि चल रहे विज्ञापनों से स्पष्ट है। हालाँकि, नव स्थापित भजन लाल सरकार ने अचानक एक आदेश जारी कर उनकी सेवाएं 31 दिसंबर से समाप्त कर दी हैं।

इस फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे युवाओं के भविष्य पर हमला बताया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सरकार के फैसले पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा, ‘अगर सरकार को राजीव गांधी नाम से दिक्कत है तो वे कार्यक्रम का नाम बदल सकते हैं।’

गहलोत ने आगे जोर देते हुए कहा, ”कार्यक्रम में शामिल करीब 5 हजार युवा सरकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. अब उनकी सेवा समाप्त की जा रही है, जो उचित नहीं है. अगर नई सरकार को नाम से कोई दिक्कत थी तो वे इसे बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी रख सकते थे।’ उन्होंने इस फैसले की आलोचना करते हुए इसे इंटर्नशिप से लाभान्वित होने वाले युवाओं के लिए अन्यायपूर्ण बताया और सुझाव दिया कि सरकार उन्हें कम से कम वजीफा अर्जित करने की अनुमति दे सकती थी।

News
More stories
Dausa : वीडियो कान्फ्रेंसिंग बैठक का आयोजन विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों की समीक्षा