Punjab : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में विपश्यना शिविर में शामिल होंगे

20 Dec, 2023
Head office
Share on :

पंजाब : भले ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 दिसंबर के लिए दूसरी बार तलब किया है, लेकिन उनके एक बार फिर इसमें शामिल न होने की संभावना है।

इसके बजाय, केजरीवाल कल से होशियारपुर के आनंदगढ़ गांव में एक विपश्यना केंद्र में 10 दिवसीय ध्यान शुरू करेंगे। वह मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ आदमपुर हवाई अड्डे पर उतरेंगे जिसके बाद उन्हें एक हेलिकॉप्टर के माध्यम से पुलिस भर्ती प्रशिक्षण केंद्र के पास जहान खेलन, होशियारपुर ले जाया जाएगा। वहां से वह करीब 3 किमी दूर ध्यान केंद्र चले जाएंगे जहां वह 30 दिसंबर तक रहेंगे।

पंजाब पुलिस और नागरिक प्रशासन ने केंद्र के आसपास वीवीआईपी मेहमानों के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है। “केजरीवाल इन दिनों किसी से नहीं मिलेंगे और न ही किसी से बात करेंगे। यह पूरी तरह से डिटॉक्स व्यायाम है”, आप के एक वरिष्ठ नेता ने कहा।

यह पहली बार है कि केजरीवाल पंजाब में किसी विपश्यना कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह इससे पहले जयपुर, बेंगलुरू और नागपुर में इसका अभ्यास कर चुके हैं।

दिल्ली के सीएम को ईडी ने पहला समन 2 नवंबर को जारी किया था, जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया था और तब भी इसे “कानून की दृष्टि से अस्थिर और प्रेरित” बताया था।

News
More stories
Jharkhand : आज से इन स्कूलों में कक्षा 1-8 तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू