Punjab : आप सरकार ने पंजाब पर 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज डाला, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा

10 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने होशियारपुर में एक और ‘जीतेगा पंजाब, जीतेगी कांग्रेस’ रैली की।

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अगर आपने पीली पगड़ी पहननी शुरू कर दी है तो हवाई जहाज में सफर करने के लिए लाखों रुपये खर्च करना बंद कर दीजिए.’

उन्होंने कहा कि सरकार अब तक पंजाब के विकास के लिए सही नीतियां बनाने में विफल रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में पंजाबियों को 12 लाख पासपोर्ट जारी किए गए हैं और युवा अपनी संपत्ति बेचकर विदेश जा रहे हैं क्योंकि राज्य सरकार उन्हें यहां बेहतर भविष्य प्रदान नहीं कर सकती है।

सिद्धू ने कहा कि ‘रंगला’ पंजाब बनाने का दावा करने वाली आप सरकार युवाओं को गुलामी की ओर धकेल रही है। उन्होंने कहा कि कोई कानून-व्यवस्था नहीं है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं।

आप सरकार को दिवालिया बताते हुए उन्होंने कहा कि मान ने राज्य पर 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज लाद दिया है और खनन माफिया पर लगाम लगाने में विफल रहे हैं। “सरकार को एक खनन निगम स्थापित करना चाहिए। इससे एक लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा और 7,000 करोड़ रुपये की आय होगी।” उन्होंने कहा, मतभेद हो सकते हैं, लेकिन राज्य कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है।

बिना किसी का नाम लिए सिद्धू ने कहा कि कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के कारण पार्टी की छवि को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि वह पुराने और नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक साथ लाएंगे।

उन्होंने कहा कि आप सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल भेजा जा रहा है। भोलाथ विधायक सुखपाल सिंह खैहरा की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने दशकों तक पंथ के नाम पर शासन किया लेकिन अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार गुरदेव सिंह काउंके के हत्यारों को बचाया।

जब उनसे कहा गया कि आप और कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में पंजाब और दिल्ली सहित कई राज्यों में आम चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत की है, तो सिद्धू ने कहा कि वह शीर्ष नेतृत्व के फैसले का सम्मान करेंगे और लोकतंत्र को बचाने के लिए गठबंधन किया जा रहा है।

News
More stories
कांग्रेस नेता सुशील शुक्‍ला ने इस पद से दिया इस्तीफा