आतंकवाद के मुद्दे पर होने वाली एससीओ बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

06 Sep, 2021
Head office
Share on :

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 सितंबर को आयोजित होने वाली एससीओ बैठक में एक बयान जारी करेंगे। कई मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान की उपस्थिति में आतंकवाद के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, पीएम मोदी दुशांबे, ताजिकिस्तान में एससीओ की बैठक में शारीरिक रूप से शामिल नहीं होंगे, लेकिन वस्तुतः बैठक को संबोधित करेंगे। हालांकि यह अनुमान लगाया जाता है कि वह आतंकवाद के बारे में भारत की चिंताओं के बारे में बात करेंगे, वह अफगानिस्तान संकट के संबंध में यूएनएससी और संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत द्वारा जारी किए गए बयानों को ध्यान में रखते हुए अपने संबोधन में तालिबान का नाम ले सकते हैं।

पीएम मोदी के अलावा, एससीओ बैठक में शामिल अन्य लोगों में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान, रूसी राष्ट्रपति पुतिन और मध्य एशियाई देशों के अन्य नेता शामिल हैं। ताजिकिस्तान एससीओ बैठक की अध्यक्षता कर रहा है, जो आठ देशों- रूस, चीन, भारत, पाकिस्तान और चार मध्य एशियाई देशों, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान का समूह है।

News
More stories
49 साल के बाद अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया के साथ शेयर की पहली फोटो; देखें