Jharkhand : सीएम आवास पर आज गठबंधन विधायक दल की बैठक, होगा अहम फैसला

03 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज अपने आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई है. झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडे ने मंगलवार को पत्र जारी कर यह जानकारी दी. बता दें, झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट से जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद से राज्य में सियासी घमासान तेज हो गया है. मंगलवार (2 जनवरी) की सुबह झारखंड के महाधिवक्ता और कई सलाहकार सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की और उसी के कुछ देर बाद ही सीएम हेमंत सोरेन ने आज (3 जनवरी) को शाम 4:30 बजे गठबंधन दलों की एक अहम बैठक बुलाई है. इसके अलावा सरकार में शामिल गठबंधन के सभी विधायकों को इस बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है.

झारखंड में सियासी उथलपुथल तेज
गांडेय विधायक के इस्तीफा के बाद झारखंड की राजनीति में उबाल आ गया है. कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि आज बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. संभावना जताई जा रही है कि कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति भी बन सकती है. कल्पना को सीएम बनाने पर, बढ़ती राजनीति सरगर्मी के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने तमाम सियासी अटकलों को सिरे से खारिश कर दिया.

उन्होनें कहा कि ‘उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपने की चर्चा के जरिए मेरे खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है. यह बीजेपी की बुनी हुई झूठी कहानी है पीटीआई के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना बीजेपी की एक कल्पना है. बीजेपी झूठी कहानी कह रही है कि मैं सत्ता अपनी पत्नी को सौंप दूंगा’.

अब इस बैठक में किस मुद्दे पर चर्चा होगी ये तो अभी स्पष्ठ नहीं हो पाया है. लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि सीएम हेमंत और गठबंधन के सभी विधायक और मंत्रीगण झारखंड की सियासत की पल-पल बदलती तस्वीरें पर बात करेंगे.

News
More stories
Jharkhand : झारखंड में ईडी की दबिश, बीजेपी ने कहा- नेताओं और अफसर के गठजोड़ ने राज्य में लूट का नंगा खेल खेला