फाइनल में हार के बाद बेहद निराश दिखे कप्तान रोहित शर्मा, ये थी बड़ी वजह

19 Nov, 2023
Head office
Share on :

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट हराया। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “इस मैच का रिजल्ट हमारे अनुकूल नहीं रहा। हमने सब कुछ करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं होना था।

टीम इंडिया की बैटिंग को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, “केएल राहुल और विराट कोहली अच्छी साझेदारी कर रहे थे। हम 270-280 के स्कोर की तरफ देख रहे थे, लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे। जब आपके स्कोर बोर्ड पर 240 रन होते हैं तो विकेट लेना जरूरी होता है”

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की तारीफ की-

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर रोहित शर्मा ने कहा, “ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन एक बड़ी साझेदारी कर हमें खेल से बाहर कर दिया। हमने हर संभव कोशिश की लेकिन मुझे लगता है कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया। हम जानते थे कि दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन हम इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाये।” उन्होंने आगे कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने 3 विकेट लिए एक और विकेट लेकर हम खेल में वापसी कर सकते थे।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी-

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं बना सके। बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी भारत ने शुरुआती झटके दिए थे, लेकिन ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने 192 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी का मौका नहीं दिया।

ट्रेविस हेड ने फाइनल मुकाबले में 120 गेंदों में 137 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं मार्नस लाबुशेन ने फाइनल मुकाबले में 110 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्हो्ंने 4 चौके जडे़।

News
More stories
देहरादून में डिप्टी एसपी के बेटे ने ही अपनी मां की निर्मम हत्या कर दी !