सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

अहमदाबाद, 3 नवंबर (आईएएनएस)। विश्व कप 2023 के प्रारंभिक चरण में शनिवार का दिन महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि इसमें दो टीमें शीर्ष चार में हैं और दो सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश में जुटी हैं।

शनिवार को होने वाले डबल हेडर में गत चैंपियन इंग्लैंड और पांच बार के विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना होगा। जबकि, दूसरे मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टक्कर है। शनिवार को खेले जाने वाला यह डबल हेडर इन चार टीमों की किस्मत का फैसला कर सकता है।

केवल मेजबान भारत ने सात जीत से 14 अंकों के साथ नॉकआउट चरण में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। जबकि तीन सेमीफाइनल स्थान अभी भी बाकी हैं और कई टीमें मैदान में हैं।

12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका को दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए दो मैचों में एक जीत की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलिया स्टैंडिंग में तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों के चार जीत से 8 अंक हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को मैच में बढ़त हासिल है, क्योंकि उसने ब्लैक कैप्स के सात मैचों की तुलना में छह मैच खेले हैं।

डबल हेडर का पहला मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। जबकि, इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

News
More stories
7 अक्टूबर का हमला 100 प्रतिशत फिलिस्तीनी : हसन नसरल्लाह