नए वीडियो में दिखा, गाजा निवासियों को हमास ने उस समय गोली मार दी, जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेल अवीव, 5 नवंबर (आईएएनएस)। एक भयावह नए वीडियो में दिखा कि कथित तौर पर हमास द्वारा सड़कों पर कम से कम एक दर्जन गाजा निवासियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वे हमास-नियंत्रित क्षेत्र के उत्तर से दक्षिण की ओर भागने की कोशिश कर रहे थे। यह जानकारी मीडिया की खबरों में दी गई।

एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में एक आदमी अल रशीद समुद्र तट सड़क पर साइकिल चलाते हुए नरसंहार का वीडियो बना रहा है, चिल्ला रहा है, कैमरा शवों पर केंद्रित है, उनमें से कई खून से लथपथ पड़े हैं।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग पोस्ट में लेखक और पत्रकार अमजद ताहा ने कहा कि हमास के स्नाइपर्स ने दर्जनों लोगोंोंकोमार डाला, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

उन्होंने लिखा, “वे उन्हें मानव ढाल के रूप में उपयोग करना चाहते हैं और जो भी वहां से निकलने का प्रयास करेगा उसे मार देंगे। गाजा में हमास, हमेशा की तरह इजरायल को दोषी ठहराएगा, क्योंकि यह आसान है और मीडिया है जो इस प्रचार को स्वीकार करता है।”

यह वीडियो परेशान करने वाली अटकलों को हवा दे रहा है कि हमास गाजा नागरिकों को मार रहा है और उनकी मौत का दोष इजरायली हवाई हमलों पर मढ़ने का प्रयास कर रहा है।

ताहा ने कहा कि साइकिल से वीडियो शूट कर रहा व्यक्ति अरबी में कह रहा है, “हवाई हमले? क्या यह हवाई हमले जैसा दिखता है?”

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, इजरायल को हाल के दिनों में हमास के साथ अस्थायी युद्धविराम करने के लिए बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ा है, जिसमें राष्ट्रपति बाइडेन और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन भी शामिल हैं। गाजा में एक लंबे सैन्य अभियान के बाद जो 7 अक्टूबर को हमास के हमले में शुरू हुआ, जिसमें 1,400 लोग मारे गए।

–आईएएनएस

एसजीके

News
More stories
मस्क ने एक्स प्रीमियम प्लस उपयोगकर्ताओं के लिए एक्सएआई का चैटबॉट 'ग्रोक' लॉन्च किया