गुजरात में PM मोदी ने वडनगर रेलवे स्टेशन को दिया आधुनिक हवाई अड्डों का स्वरूप

17 Jul, 2021
Head office
Share on :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. ये देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी. कोरोना के कारण रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समारोह डिजिटल तरीके से आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अहमदाबाद साइंस सिटी में तीन नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये देश के भविष्य के रेलवे स्टेशन की नींव है. आज देश का लक्ष्य सिर्फ Concrete के Structure खड़ा करना नहीं है, बल्कि आज देश में ऐसे Infra का निर्माण हो रहा है जिनका अपना Character हो. बेहतर पब्लिक स्पेस हमारी जरूरी आवश्यकता है. हमारे शहरों की एक बड़ी आबादी क्वालिटी पब्लिक लाइफ और क्वालिटी पब्लिक स्पेस से वंचित रही है. अब अर्बन डेवलपमेंट की पुरानी सोच को पीछे छोड़कर, देश आगे बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, “आज वडनगर भी विस्तार का हिस्सा बन चुका है. मेरी तो वडनगर स्टेशन से कितनी ही यादें जुड़ी हैं. नया स्टेशन वाकई बहुत आकर्षक लग रहा है. इस नई ब्रॉडगेज लाइन के बनने से वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट अब बेहतर रेल सेवा से कनेक्ट हो गया है.”

जानिए क्या खास है पांच सितारा होटल में

रेल मंत्रालय और गांधीनगर रेलवे और शहरी विकास निगम ने संयुक्त रूप से गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर एक पांच सितारा लक्जरी होटल विकसित किया है। लग्जरी होटल में 318 कमरे हैं और यह 7,400 वर्ग मीटर में फैला है। इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। होटल 250 फीट ऊंचा है और इसे गुजरात सरकार और रेल मंत्रालय द्वारा स्थापित एसपीवी (स्पेशल परपज व्हीकल) के रूप में विकसित किया गया है। परियोजना में शामिल अधिकारियों के मुताबिक कि होटल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की मेजबानी करेगा। यहां सेमिनार और सम्मेलनों भी आयोजित किए जा सकेंगे।

News
More stories
सिद्धू को पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बनाया तो गंभीर होंगे नतीजे,अमरिंदर सिंह