क्विंटन डी कॉक और वान डुसेन के शतकों से द.अफ्रीका का मजबूत स्कोर

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

पुणे, 1 नवंबर (आईएएनएस)। क्विंटन डी कॉक (114) और रैसी वान डेर डुसेन (133) के शानदार शतकों तथा उनके बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रन की जबरदस्त साझेदारी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में बुधवार को 50 ओवर में 4 विकेट पर 357 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड आठवीं बार 350 प्लस का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उसके खिलाफ गया और दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने का अपना सिलसिला इस मैच में भी कायम रखा।

डी कॉक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में अपना चौथा शतक बनाया। उन्होंने 116 गेंदों पर 114 रन में 10 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि वान डेर डुसेन ने 118 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्को की मदद से 133 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। डुसेन का यह दूसरा वनडे शतक था, जो इसी विश्व कप में आया है। डी कॉक और डुसेन ने दूसरे विकेट के लिए 200 रन की मजबूत साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया।

खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर ने भी विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने मात्र 30 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 53 रन ठोके। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी 5 ओवर में 67 रन जोड़े।

न्यूजीलैंड को उनके तेज गेंदबाज मैट हेनरी के चोटिल होकर मैदान के बाहर चले जाने से गहरा झटका लगा। हेनरी को हेमस्ट्रिंग चोट लगी। हेनरी ने तब तक 5.3 ओवर डाले थे और 31 रन दिए। उनकी बची तीन गेंदें जिमी नीशम ने पूरी की और 5.3 ओवर में 69 रन लुटाकर एक विकेट लिया। टिम साउदी को 10 ओवर में 77 रन खर्च करने के बाद दो विकेट मिले। बांए हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 49 रन पर एक विकेट मिला।

–आईएएनएस

एएमजे

News
More stories
श्रीलंका को रौंदकर भारत के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का मौका (प्रीव्यू)