मंगोलपुरी एस ब्लॉक चौक पर हंगामा: क्या हुआ और क्यों?

29 Apr, 2024
Head office
Share on :

28 अप्रैल, 2024 को बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके के एस ब्लॉक चौक पर लोगों ने जबरदस्त हंगामा किया। यह हंगामा अमन विहार में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद हुआ था।

बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी के एस ब्लॉक चौक पर लोगों ने किया जबरदस्त हंगामा. पुलिस के खिलाफ लोगों ने जताई नाराजगी. अमन विहार में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला. घर में फंदे पर लटकी मिली युवती. मृतक के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप. अमन विहार थाना इलाके का मामला. पुलिस प्रशासन से परिजन लगा रहे हैं न्याय की गुहार.

वीओ
राजधानी दिल्ली के अमन विहार थाना इलाके से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों के पैरो तले जमीन खिसक गई जब शनिवार को नवविवाहिता अपने ही घर में फंदे से लटकी हुई मिली. दरअसल मिली जानकारी के अनुसार बीते दिसंबर के महीने में अमन विहार निवासी विपाशा की शादी हरिकिशन नाम के शख्स से हुई. करीब 4 महीने बाद बीते शनिवार को परिवारजनों को युवती के गुमशुदगी की खबर मिली. परिवारजनों ने विपाशा को कूप तलाशा, लेकिन वो कहीं नहीं मिली. परिजनों ने घर अचानक से घर में देखा तो वो फंदे से लटकी मिली, जिसके बाद तो जैसे परिजनों के होश फाख्ता हो गए. मृतक के परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष को इसके बारे में सब कुछ पता था, लेकिन उन्होंने जानबूझकर यह बात छिपाए रखी. परिवारजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए दहेज की भी बात कही. इस बाबत जब मृतक युवती के परिजन पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट नहीं हुए तो रविवार को मंगोलपुरी s ब्लॉक चौक पर जमकर हंगामा काटा. इस दौरान परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए और पुलिस के खिलाफ भी अपनी नाराजगी जाहिर की. परिजनों का हंगामा बढ़ता देख मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को भी तैनात किया और कड़ी मशक्कत के बाद परिजनों को शांत कराकर रोड को खाली कराया.

बाइट – मृतक युवती के परिजन

वीओ
फिल्हाल अमन विहार पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है, लेकिन परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए है. बहरहाल परिजन अब इस मामले में मृतका के पति के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग करते हुए अपने लिए न्याय की गुहार लगा रहा है.

Pardeep Singh Ujjain

News
More stories
एंटी-नारकोटिक्स सेल की टीम ने 40 लाख रुपये की हेरोइन के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया!