Babar Azam ने भारत के जख्मों पर छिड़का नमक! Virat Kohli से इस तरह लिया ‘बदला’

20 Nov, 2023
Head office
Share on :

अहमदाबाद : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार वनडे विश्व कप का खिताब जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में कंगारुओं ने छह विकेट से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने साथ ही भारत के लगातार 10 जीत का सिलसिला भी तोड़ दिया। 

कुछ दिन पहले पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने वाले बाबर आजम ने विश्‍व कप 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी।

ट्रैविस हेड के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 241 रन के लक्ष्य को छह विकेट शेष रहते हासिल कर भारत को आसानी से हरा दिया।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, बधाई हो ऑस्ट्रेलिया। फाइनल में क्या दमदार प्रदर्शन था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 240 रनों पर रोक दिया। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंग ने दो-दो विकेट मिले।

जवाब में ट्रैविस हेड की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक आसान जीत दर्ज की। हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली और मार्बिस लाबुशेन के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट की साझेदारी में 192 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को फिनिशिंग लाइन पर पहुंचाया।

लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद रहे और ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए विजयी रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने छठा विश्‍व कप खिताब जीता।

फैंस की राय:

बाबर आजम की बधाई पोस्ट (Babar Azam’s congratulatory post) के बारे में फैंस का कहना है कि उन्होंने इसे टी20 वर्ल्ड कप 2022 से जोड़कर देखा है, जहां पाकिस्तान ने इंग्लैंड के हाथों हार का सामना किया था और मैच के बाद विराट कोहली ने इंग्लैंड को जीत की बधाई दी थी।

फैंस का कहना है कि बाबर ने इस पोस्ट से विराट कोहली के साथ बदला लिया है और टीम इंडिया (Team India News) की हार को एक तरह से उनकी जीत के रूप में स्वीकार किया है।

News
More stories
राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की भावनाओं पर खुलकर की बात