50 दिन की ट्रैकिंग, 400 CCTV और 100 ड्राइवरों से पूछताछ के बाद गैंग का पर्दाफाश!

01 Apr, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली पुलिस ने एक मास्टरमाइंड सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है। यह गिरोह दिल्ली और आसपास के इलाकों में घरों में घुसकर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देता था।

दिल्ली पुलिस टीम ने मास्टरमाइंड सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से एक की पहचान रंजीत उर्फ सोनू, दूसरे की सोनू उर्फ चिड़िया मार और तीसरे की सौरभ के रूप में हुई है। यह तीनों दिल्ली के संगम विहार, कापसहेड़ा और हरियाणा के बल्लभगढ़ के रहने वाले हैं। इनके पास से 80 आइटम गोल्ड और सिल्वर की ज्वेलरी बरामद की गई है। जिसकी कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

पुलिस ने वह मशीन भी बरामद की है, जिसमें यह गोल्ड ज्वेलरी रखकर गला देते थे। इस गैंग का पता लगाने के लिए पुलिस को तकरीबन 50 दिन का समय लगा और 400 से ज्यादा सीसीटीवी, 100 से ज्यादा ऑटो ड्राइवर से पूछताछ की। तब जाकर इस गैंग का खुलासा किया जा सका।

डीसीपी रोहित मीणा ने बताया की 9 फरवरी और 16 मार्च को साउथ वेस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में चोरी की दो बड़ी वारदात हुई थी। इस वारदात को सुलझाने के लिए एसीपी रणवीर सिंह की देखरेख में टीम बनाई गई और इस टीम ने फिर सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पता लगाना शुरू किया था।

जिसमे पुलिस को ऑटो के बारे में पता चला। कई ऑटो एक साथ चलता और बीच में से एक गायब हो जाता था। इन्होंने चोरी के ज्वैलरी और अन्य सामान रखने के लिए उत्तम नगर में किराया का कमरा ले रखा था।

दिल्ली से विनोद रस्तोगी की रिपोर्ट

News
More stories
बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने विपक्षी दलों के बयान पर चुनाव आयोग में की शिकायत