Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी की 2.0 सरकार ने फिर चलाया भू-माफिया पर बुलडोजर, मेरठ और हापुड़ की अवैध संपत्ति को ढहाया, लोगों को याद आया बाबा का वादा

16 Mar, 2022
Employee
Share on :

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका परिषद् की सरकारी जमीन पर भू माफियाओं के अवैध कब्जे पर योगी सरकार का चला बुलडोजर

नई दिल्ली: अभी हाली ही में योगी के नेतृत्त्व में बीजेपी को भारी बहुमत मिली ही है की योगी की 2.0 की सरकार ने फिर से भू-माफिया पर बुलडोजर चलाने का काम शुरू कर दिया है अभी एक-दो दिन पहले ही मेरठ में पुलिस कस्टडी से फरार ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के अवैध मार्केट पर बुलडोजर चला था कि आज फिर हापुड़ में भू-माफिया की काली कमाई करने वालों पर बाबा का बुलडोजर चला है.

योगी 2.0 की सरकार का चला हापुड़ में बुलडोजर

और यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव के परिणाम आने के बाद क्यों बनवा रहे हैं लोग बुलडोजर बाबा का टेटू ?

कुछ लोगों ने हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका परिषद की सरकारी जमीन पर भू माफियाओं के अवैध कब्जे पर योगी सरकार का बुलडोजर चल गया है. दरअसल, बृजघाट के महामृत्युंजय धाम व शनि मंदिर के पास नगर पालिका की भूमि पर पिछले कुछ महीनों से भू-माफियाओं ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा था. जिसके बाद भू-माफिया आस-पास के लोगों को धमकी दे रहे थे की अगर उन्होंने प्रशासन से शिकायत की तो उनके लिए और उनके परिवारों वालों के लिए अच्छा नहीं होगा. लेकिन योगी सरकार को वहां निजी अधिकारीयों से सुचना मिली वहां पर कुछ भू-माफियाओं ने सरकार की जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है फिर क्या था योगी का जादू फिर चढ़कर बोला तभी अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से सरकारी जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है.

हापुड़ के गढ़ मुकतेश्वर में चला योगी का बुलडोजर

वहां के पुजारी को लगातार धमकियां मिल रही थी जिसके बाद यूपी सरकार के संज्ञान में मामला आया और वहां अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई शुरू कर दी. शिकायत के बाद गढ़मुक्तेश्वर के एसडीएम अरविंद द्विवेदी ने अवैध रूप से की गई जमीन के कब्जे पर बुलडोजर चलाने के आदेश दे दिए.

हापुड़ के मुक्तेश्वर का नजारा, बुलडोजर चलने के बाद

हापुड़ की घटना से पहले योगी की 2.0 की सरकार ने मेरठ के ट्रांसपोर्ट नगर में प्रशासन ने मंगलवार को भू-माफिया बदन सिंह बद्दो की अवैध प्रॉपर्टी को ढहा दिया था. माफिया ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर करोड़ों की संपत्ति बनाई थी. पुलिस ने बदन सिंह बद्दो के एक अवैध कब्ज़े को खाली कराया है. पुलिस ने बताया कि पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ था, इसमें सबसे बड़े भू-माफिया बदन सिंह बद्दो और उनके सहयोगी थे. रेणु गुप्ता के नाम से बिल्डिंग बना रखी थी, जिसपर योगी की 2.0 की सरकार ने बुलडोजर चला दिया था अब ये जमीन खाली कराकर यूपी सरकार ने अपने कब्जे में ले ली है.

मेरठ के भू-माफिया बदन सिंह बद्दो की अवैध संपत्ति को ढहाने के बाद की तस्वीर

अभी कुछ महीने पहले ही यानी योगी 2.1 की सरकार ने कानपुर में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए बुलडोजर चलाया था. तालाब की जमीन 1750 वर्ग मीटर भूमि पर पर कथित रूप से अवैध कब्जा कर भू-माफिया ने उसपर अवैध निर्माण कराया था जिसको कानपुर की कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम ने ध्वस्त कर दिया था.   

कानपुर विकास प्राधिकरण
News
More stories
विदेश मंत्री ने संसद के दोनों सदनों में सवालों के जवाब देते हुए कहा "ऑपरेशन गंगा के तहत, 18 देशों के 147 नागरिकों को निकाला"