Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी सरकार 2.0 का एक महीना हुआ पूरा, लगातार लिए जा रहे नए फैसले

27 Apr, 2022
Employee
Share on :

Yogi Cabinet Meeting: टोल टैक्स पर 25% की छूट और बुजुर्गों की पेंशन में हो सकता है इजाफा

नई दिल्ली: लखनऊ में मंगलवार को होने जा रही योगी कैबिनेट की मीटिंग में जनता को फायदा पहुंचाने से जुड़े कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. इस बैठक में योगी सरकार टोल टैक्स में छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज कुछ देर में शुरू होने जा रही है. इसमें पूर्वांचल एक्सप्रे-वे पर टोल के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. … इसके साथ ही टोल टैक्स की दरों में 25% छूट का प्रस्ताव भी कैबिनेट की बैठक में पास किया जा सकता है. 

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में वृद्धावस्था पेंशन और निराश्रित महिलाओं की पेंशन 1000 से बढ़ाकर 1500 कर दी गई

और यह भी पढ़ें- UP: सीएम योगी की मंशा पर जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराने के लिए तहसील संपूर्ण समाधान दिवस मनाया गया

सूत्रों ने बताया कि योगी सरकार वृद्धावस्था पेंशन और निराश्रित महिलाओं की पेंशन 1000 से बढ़ाकर 1500 करने को भी इस मीटिंग में मंजूरी दे सकती है. वहीं,  लोक निर्माण विभाग (PWD) और औद्योगिक विभाग के कई प्रस्तावों को भी अमलीजामा पहनाया जा सकता है. इस दौरान मंत्रियों को भी जिलों के दौरों के बारे में निर्देश दिए जाएंगे.  

इससे पहले योगी सरकार पुलिस विभाग में 5000 से ज्यादा नए पदों को मंजूरी दे चुकी है. वहीं, नवरात्रि से पहले ही महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग को एंटी रोमियो अभियान चलाने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. इसके अलावा युवाओं को लैपटॉप और टैबलेट देने का काम भी शुरू कर दिया गया है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य का की कमान संभाले बीते रविवार यानी 24 अप्रैल को एक महीना पूरा हो गया. इस एक महीने में सीएम योगी ने अपने कई कामों से विरोधियों को चुप कर दिया है. पिछले तीस दिनों में योगी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए, जो एक सीएम और नेता के तौर पर उनकी अलग पहचान बनाते हैं.

News
More stories
Coronavirus: राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी, हमें अलर्ट रहने की जरूरत