Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

UP: सीएम योगी की मंशा पर जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराने के लिए तहसील संपूर्ण समाधान दिवस मनाया गया

16 Apr, 2022
Sachin
Share on :

तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जनपद की तीनों तहसीलों में कुल 86 शिकायतें दर्ज हुई, जिसके सापेक्ष 12 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जनपद की तीनों तहसीलों में कुल 86 शिकायतें दर्ज हुई, जिसके सापेक्ष 12 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। जिला अधिकारी सुहास एल वाई के द्वारा जेवर में पहुंचकर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की गई।

तहसील संपूर्ण समाधान आयोजन हुआ संपन्न

और यह भी पढ़ें- 200 किलोमीटर दौड़ते हुए प्रयागराज से लखनऊ पहुंचकर सीएम योगी से मिली धाविका काजल, बताई ये वजह

आयोजित तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य के द्वारा कुल 37 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 4 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। इस अवसर पर जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके।

तहसील संपूर्ण समाधान दिवस पर 37 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसमें से 4 शिकायतों का तत्काल प्रभाव से समाधान हुआ

उन्होंने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण के दौरान उपस्थित रखा जाए ताकि सभी शिकायतों का निराकरण गुणवत्ता परक रूप से सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज शिकायतों की मानिटरिंग उत्तर प्रदेश शासन स्तर से सुनिश्चित की जा रही है। अतः सभी अधिकारियों के द्वारा दर्ज शिकायतों का निराकरण पूर्ण गंभीरता के साथ कराने के साथ सुनिश्चित किया जाए।

शिकायतकर्ता को भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण के दौरान उपस्थित रखा गया

इस अवसर पर ए0डी0एम0 एल0ए0 बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर रजनीकांत, अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं ए0सी0पी0 रूद्रप्रताप सिंह तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित रहे। इसी प्रकार दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ, जहां पर कुल 40 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गई जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 6 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. नितिन मदान की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। यहां पर जनता के द्वारा कुल 9 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 02 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही सुनिश्चित किया गया।

इस अवसर पर ए0डी0एम0 एल0ए0 बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर रजनीकांत, अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं ए0सी0पी0 रूद्रप्रताप सिंह उपस्थित रहे
News
More stories
Uttarakhand: सीएम धामी ने हनुमान जन्मोत्सव पर सुंदरकांड का पाठ किया, प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगी कामना