Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

बुर्का पहने महिला ने कश्मीर के सीआरपीएफ कैंप पर फेंका पेट्रोल बम

30 Mar, 2022
Employee
Share on :

जम्मू कश्मीर में पुलिसकर्मी और सैन्यकर्मि आतंकवादीयों के निशाने पे हैं. लगातार उनपर हमले की खबर सुनने को मिल ही जाती है. ऐसे ही घटना जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में मंगलवार को घटी जब एक बुर्का पहने महिला ने CRPF के कैंप पर पेट्रोल बम फेंक दिया जिसका पूरा सीक्वेंस सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

वीडियो में एक सड़क दिखाई दे रहा है जिसमें कुछ पैदल यात्री और वाहन गुजर रहे हैं। तब ही एक बुर्का पहने महिला बैग लेकर फ्रेम में आती है और सड़क के बीच में रुक जाती है।

फिर वह अपने बैग में कुछ ढूंढती है और किसी वस्तु को निकालती है. वह फिर अपने बैग से बम निकालकर सीआरपीएफ कैंप में फेंक देती है। हालाँकि, उसका सीआरपीएफ कैंप की ओर बम फेकते विडियो कैमरा में रिकॉर्ड हो जाता है. बम फेंकने के तुरंत बाद उसे मौके से भागते देखा जा सकता है। घटना मंगलवार शाम 7:12 बजे की है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुर्का पहने महिला ने सीआरपीएफ कैंप में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंका था। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा है कि हमलावर का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी हो चुकी है। इलाके की तुरंत घेराबंदी कर दी गई है और हमलावर को पकड़ने के लिए तलाश शुरू हो चुकी है। सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावर की पहचान के लिए सीसीटीवी क्लिप स्कैन किए जिससे हमलावर की पहचान हो गई है, लेकिन उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ बंकर पर बुर्का पहन हमला करने वाली महिला का कनेक्शन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, महिला लश्कर-ए-तैयबा की ओवर ग्राउंड वर्कर है और पहले भी कुछ आपराधिक मामलों में शामिल रह चुकी है। 

इसे भी पढ़ेंसीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक, एक युवक ने सरेआम मारा थप्पड़, विडियो हुआ वायरल

हालाँकि, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, पुलिस ने बताया कि बम सुरक्षा शिविर के बाहर गिरा और इससे कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ.

जिस समय हमला हुआ, उस दौरान वीडियो में देखने से यह पता नही चल पा रहा था कि हमलावर पुरुष था या महिला। हालांकि बाद में जांच के दौरान यह पुष्टि हो गई है कि पेट्रोल बम फेंकने वाली महिला ही थी.

बता दें, पिछले 10 दिनों में घाटी में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड फेंकने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 19 मार्च को सीआरपीएफ के बाबापोरा कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था, जिसमें एक जवान घायल हो गया था. जिसमे आतंकी वारदात में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

News
More stories
7th Pay Commission: केंद्र के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आज कैबिनेट की मुहर के बाद, डीए में 3% बढ़ोतरी...