Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

UP Board Paper Leak: अंग्रेजी का पेपर हुआ लीक, DIOS सस्पेंड, मामले की जांच करेगी एसटीएफ, जानें कहाँ हुई परीक्षा रद्द

30 Mar, 2022
Employee
Share on :

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी को यूपी बोर्ड पेपर के लीक होने की जानकारी दे दी गई है. इसके बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जहाँ परीक्षा लीक हुई है, उन सभी जिलों में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है.

नई दिल्ली: यूपी बोर्ड की 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक हो गया है. जिसके बाद 24 जिलों में परीक्षा रद्द करने का निर्देश दिया गया है. यह परीक्षा आज दोपहर करीब दो बजे आयोजित होने वाली थी. लेकिन परीक्षा लीक होने के बाद इसे रद्द कर दिया गया है. परीक्षा रद्द होने के बाद अभी अगली तारीख का एलान नहीं हो पाया है. परीक्षा की अगली तारीख के बारे में बोर्ड जल्द ही सूचना जारी कर सकता है. बलिया जिले के विद्यालय के निरीक्षक ब्रजेश कुमार मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग की मंत्री गुलाब देवी के निर्देश पर पेपर लीक प्रकरण में डीआईओएस को निलंबित कर दिया गया है.  

यूपी में 12 वीं बोर्ड की अंग्रेजी का पेपर लीक

र यह भी पढ़ें- UPTET Exam शुरू होते ही WhatsApp पर लीक हुआ पेपर,परीक्षा हुई रद्द

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी को यूपी बोर्ड पेपर लीक होने की जानकारी दे दी गई है. इसके बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जहाँ परीक्षा लीक हुई है, उन सभी जिलों में परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है, डीआईओएस प्रवीण कुमार उपाध्याय ने इसकी जानकारी मीडिया को दी है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी

इन जिलों में हुई परीक्षा निरस्त…

यूपी बोर्ड पेपर आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली जिलों में लीक हुआ है. इन सभी जिलों में परीक्षा नई तिथि पर आयोजित की जाएगी.

बलिया में पेपर लीक तो बदायूं में परीक्षा निरस्त…

जब शिक्षा बोर्ड को पता चला कि बलिया में 12 वीं बोर्ड की परीक्षा लीक हुई है तो उसके बाद तत्काल प्रभाव से बदायूं में भी परीक्षा रद्द कर दी गई है. परीक्षा रद्द होने का निर्देश दोपहर करीब डेढ़ बजे के वक्त आया जब निरीक्षक कक्षा में और परीक्षार्थी गेट पर पहुँच गया था.

अंग्रेजी की परीक्षा रद्द होने के बाद, विद्यार्थी परीक्षा केंद्र से वापिस अपने गहर की ओर लौटते हुए

अंग्रेजी का पेपर लीक, तो परीक्षा निरस्त…

अलीगढ़ में अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक होने पर परीक्षार्थियों ने कहा कि उन्हें परीक्षा केंद्र पर आकर परीक्षा निरस्त की जानकारी मिली. अलीगढ़ के डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि परीक्षा की तारीख बोर्ड के पेपर ख़त्म होने से पहले ही घोषित कर दी जाएगी. अलीगढ़ के टीकाराम कन्या इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर परीक्षा निरस्त होने की खबर मिलने पर छात्राएं मायूस हो गईं.

यूपी सरकार ने कार्रवाई के आदेश जारी किए…

पेपर लीक होने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं. पेपर लीक कांड की जांच एसटीएफ द्वारा की जाएगी. इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
News
More stories
बुर्का पहने महिला ने कश्मीर के सीआरपीएफ कैंप पर फेंका पेट्रोल बम